Sunday , April 21 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ की छह सीटों पर कांग्रेस ने उतारे दमदार उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ की छह सीटों पर कांग्रेस ने उतारे दमदार उम्मीदवार

रायपुर 08 मार्च।कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 11 में छह सीटों पर लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों की आज घोषणा कर दी।पार्टी ने सभी सीटों पर दमदार उम्मीदवार उतारे है।

    पार्टी महासचिव के.सी.वेणुगोपाल द्वारा आज नई दिल्ली में जारी सूची में छत्तीसगढ़ के छह सीटों के उम्मीदवारों के भी नाम शामिल है। पार्टी ने राजनांदगांव सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उम्मीदवार बनाया है जबकि पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुन्द सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।कोरबा सीट पर पार्टी ने मौजूदा सांसद डा.ज्योसना महंत पर फिर भरोसा जताते हुए उम्मीदवार बनाया है।

   पार्टी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित जांजगीर चापा सीट पर पूर्व मंत्री डा.शिव डहरिया को टिकट दी है जबकि दुर्ग सीट पर राजेन्द्र साहू को उम्मीदवार बनाया है।रायपुर सीट पर पार्टी ने पूर्व विधायक विकास उपाध्याय को चुनाव मैदान में उतारा है।पार्टी ने अभी सरगुजा,बिलासपुर,रायगढ़, कांकेर एवं बस्तर सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा नही की है।

  पार्टी को गत 2019 के चुनावों में कोरबा एवं बस्तर सीट पर सफलता मिली थी।कोरबा से तो वर्तमान सांसद को टिकट मिल गई लेकिन बस्तर सीट से मौजूदा सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के टिकट को लेकर असमंजस्य बरकरार है।कांग्रेस के इतर सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।