Wednesday , April 17 2024
Home / मनोरंजन / छत्तीसगढ़ सरकार ने टैक्स फ्री की यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’

छत्तीसगढ़ सरकार ने टैक्स फ्री की यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम स्टारर ‘आर्टिकल 370’ फरवरी में देशभर में रिलीज हुई थी। ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। इसके साथ ही फिल्म में यामी के अभिनय प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ हुई है। यह फिल्म कश्मीर में आतंकवाद के बढ़ने और इसके खिलाफ सरकार की लड़ाई पर आधारित है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने ‘आर्टिकल 370’ को राज्य में कर मुक्त घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शुक्रवार शाम को ये फिल्म देखने के बाद ये घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शुक्रवार शाम को एक मॉल में ‘आर्टिकल 370’ देखी। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने उनकी पत्नी कौशल्या देवी साय और कैबिनेट सहयोगी रामविचार नेताम और केदार कश्यप के साथ ये फिल्म देखी। फिल्म देखने के बाद उन्होंने इसे राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है।

एक दिन पहले ही पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने भी फिल्म को टैक्स फ्री करने का फैसला किया था। आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम विष्णु देव साय ने कहा, ‘फिल्म में कश्मीर की स्थिति को बहुत अच्छे से दर्शाया गया है। यह फिल्म हमें बताती है कि कैसे अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर विकास में काफी पिछड़ गया था और फिर कैसे हमारे नेताओं को इसे खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।’

उन्होंने कहा, ‘हमारी विचारधारा एक देश, एक संविधान, एक निशान के बारे में है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 इस विचारधारा से अलग था। हमारे नेताओं ने आजादी के बाद से इसका कड़ा विरोध किया है।’

साय ने कहा, ‘हमने अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा हुआ। आज कश्मीर शांति की तरफ बढ़ रहा है।’ बात करें फिल्म की तो ‘आर्टिकल 370’ में यामी गौतम ने जूनी हक्सर नाम की एनआईए एजेंट की भूमिका निभाई है।