Saturday , April 20 2024
Home / खेल जगत / IPL 2024: एमएस धोनी संन्‍यास लें तो फिर रोहित शर्मा बन सकते हैं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान

IPL 2024: एमएस धोनी संन्‍यास लें तो फिर रोहित शर्मा बन सकते हैं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान

IPL 2024 आईपीएल के दिग्‍गज बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू ने अपनी इच्‍छा जाहिर करते हुए कहा कि जब एमएस धोनी संन्‍यास ले तो रोहित शर्मा उनकी जगह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी कर सकते हैं। आईपीएल 2024 का शुरुआती मैच गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस अपना पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां संस्‍करण 22 मार्च से शुरू होगा। गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दोनों के लिए खेल चुके दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी राय प्रकट की है। रायुडू ने सीएसके टीम के साथ 2023 खिताब जीतने के बाद आईपीएल से संन्‍यास लिया था। उन्‍होंने मुंबई इंडियंस में कप्‍तानी में हुए बदलाव को लेकर अपनी राय रखी।

हार्दिक पांड्या को होगी मुश्किल
पता हो कि मुंबई इंडियंस ने आगामी टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्‍तानी सौंपी है। रायुडू का मानना है कि हार्दिक पांड्या के लिए मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी करना मुश्किल होगा क्‍योंकि गुजरात टाइंटस और पलटन का माहौल अलग-अलग है। रायुडू का मानना है कि हार्दिक पांड्या को एक साल मुंबई के लिए खेलना चाहिए था और फिर कप्‍तानी करनी थी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि रोहित अब भी भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं।

अंबाती रायुडू ने क्‍या कहा
रोहित शर्मा अगर चाहे तो अगले 5-6 साल तक आईपीएल खेल सकते हैं। अगर वो कप्‍तान बनना चाहते हैं तो पूरी दुनिया उनके लिए खुली हुई है। वो जहां चाहे, वहां कप्‍तानी कर सकते हैं। मैं चाहता हूं कि रोहित शर्मा 2025 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करें। अगर एमएस धोनी संन्‍यास लें तो रोहित शर्मा सीएसके की कप्‍तानी कर सकते हैं।

रोहित का प्रदर्शन
बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 243 मैचों में 6211 रन बनाए। मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत गुजरात टाइटंस के खिलाफ 24 मार्च को करनी है।