Friday , May 10 2024
Home / खेल जगत / Ranji Trophy Final : मुशीर खान ने ठोका तूफानी शतक

Ranji Trophy Final : मुशीर खान ने ठोका तूफानी शतक

बड़े भाई सरफराज खान के नक्शेकदम पर चलते हुए छोटे भाई मुशीर खान ने भी अपने नाम का डंका बजा दिया। उन्होंने 19 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में तूफानी शतक ठोककर पूरी दुनिया को अपनी काबिलियत का नजारा पेश किया। मुशीर ने तूफानी शतक जड़कर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया हैं।

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में शानदार शतक जड़ दिया। मुशीर खान ने विदर्भ के खिलाफ तीसरे दिन के खेल के दौरान शतक जड़कर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड धवस्त किया।

बड़े भाई सरफराज खान के नक्शेकदम पर चलते हुए छोटे भाई मुशीर ने भी अपने नाम का डंका बजा दिया। उन्होंने 19 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में तूफानी शतक ठोककर पूरी दुनिया को अपनी काबिलियत का नजारा पेश किया।

मुशीर खान ने तोड़ डाला सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के फाइनल (Ranji Trophy Final) में मुंबई का सामना विदर्भ टीम से हो रहा है, जिसमें मंगलवार को मुंबई टीम के सबसे युवा बैटर मुशीर खान ने तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। 255 गेंदों का सामना करते हुए मुशीर ने तूफानी शतक जड़ा और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सरफराज के भाई मुशीर (Musheer Khan) ने 19 साल और 14 दिन की उम्र में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शतक जमाया, जबकि तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 21 साल 10 महीने में यह कारनामा किया था। उस वक्त सचिन ने 1994-94 के रणजी सीजन में पंजाब के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था।

जीतने के करीब पहुंची मुंबई टीम

विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मुंबई की टीम खिताब जीतने के करीब पहुंच गई है। मुंबई ने पहली पारी के आधार पर 119 रन की बढ़त हासिल की थी और इसके बाद दूसरी पारी में मुंबई टीम के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। 

शुरुआत खराब होने के बाद मुशीर खान और कप्तान अंजिक्य ने टीम की पारी को संभाला। कप्तान रहाणे 73 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, श्रेयस अय्यर 111 गेंदों क सामना करते हुए 95 रन बनाकर आउट हुए। अभी मुशीर खान खबर लिखे जाने तक 129 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुंबई के पास 451 रन के पार की बढ़त हो चुकी है।