Friday , April 19 2024
Home / खास ख़बर / बरेली: सीएम योगी ने दी 328 करोड़ की 64 परियोजनाओं की सौगात

बरेली: सीएम योगी ने दी 328 करोड़ की 64 परियोजनाओं की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बरेली कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम के मंच से 64 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला आदिनाथ चौराहा पहुंचा। वहां आदिनाथ चौक के लोकार्पण के बाद डमरू का अनावरण किया।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को शहरवासियों को 328.43 करोड़ की 64 परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने 141.14 करोड़ की पांच परियोजनाएं (महादेव पुल, आदिनाथ चौक आदि) जनता को समर्पित किया। साथ ही 187.29 करोड़ की 59 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। वह 30 मिनट तक मंच पर मौजूद रहे। इस दौरान बरेली कॉलेज के मैदान पर सजा पंडाल श्रीराम के जयकारों से गूंजता रहा।

मुख्यमंत्री को दोपहर 3.55 बजे पुलिस लाइन पहुंचना था लेकिन वह 3.20 बजे ही पहुंच गए। वहां से सीधे बरेली कॉलेज पहुंचे। वहां मंच पर मौजूद कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। सीएम ने बटन दबाकर विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री की मंच पर मौजूदगी के फोटो, वीडियो बनाकर लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहे।

ये परियोजनाएं जनता को समर्पित

  • 111 करोड़ से निर्मित महादेव पुल
  • 22.53 करोड़ से निर्मित खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रयोगशाला एवं मंडलीय कार्यालय नदौसी
  • 94 लाख से राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में वर्कशॉप नवीनीकरण
  • 75 लाख से राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सैद्धांतिक भवन नवीनीकरण
  • 5.90 करोड़ से आईवीआरआई रोड का निर्माण, आदिनाथ तिराहे का सुंदरीकरण इनकी रखी आधारशिला
  • 18 करोड़ की लागत से आईटी पार्क का शिलान्यास
  • 44 करोड़ से नाथ कॉरिडोर की 11 सड़कों का शिलान्यास
  • 75 करोड़ से पेयजल योजना अमृत 2.0 के तहत तहसीलों में कार्य
  • 9.55 करोड़ से स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक रनिंग ट्रैक का निर्माण
  • 7 करोड़ से राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय गोपालपुर और मनौना में ट्रांजिट हॉस्टल का निर्माण
  • 25 करोड़ से रामगंगा नदी के ग्रामों में बाढ़ सुरक्षा कार्य और कटान निरोधक कार्य

लाभार्थियों को वितरित किए चेक, प्रमाणपत्र
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कटरा चांद खां की अर्चना अग्निहोत्री को चाबी, मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मानपुर अहियापुर क्यारा के प्रेमपाल को चाबी, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन लखपति दीदी के तहत करगैना क्यारा की पुप्ता देवी को प्रमाणपत्र, इसी योजना के तहत भोजीपुरा जटऊ पट्टी की दुलारो देवी को चेक, जैव ऊर्जा नीति 2022 के तहत चयनित डीजी फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी की निदेशक मेघाश्री को चाबी, सीबीजी प्लांट के निवेशक मुकुंद पांडे को जीबीसी सम्मान, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के तहत न्यू राजीव एन्क्लेव सदर के सुनीत सिन्हा को चेक, फरीदपुर के अवध किशोर को आयुष्मान कार्ड, मुद्रा ऋण योजना के तहत सीबी गंज के वीरपाल को प्रमाणपत्र, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत बालाजी धाम निवासी साक्षी मिश्रा को लैपटॉप प्रदान किया।

सांसद संतोष गंगवार ने कहा कि महादेव पुल की वजह से पुराना और नया शहर आपस में जुड़ गया है। आईटी पार्क का निर्माण पूरा होने के बाद यहां चार सौ इकाइयां स्थापित होंगी। इससे वे युवा जो रोजगार के लिए मुंबई, बंगलूरू, दिल्ली जा रहे थे, उनके पलायन पर अंकुश लगेगा। जीआईसी ऑडिटोरियम से निकलकर सीएम का काफिला आदिनाथ चौराहा पहुंचा। वहां आदिनाथ चौक के लोकर्पण के बाद डमरू का अनावरण किया।

कार्यक्रम में वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष दुर्विजय शाक्य, महापौर उमेश गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, संजीव अग्रवाल, एमपी आर्या, डॉ. श्याम बिहारी लाल, डॉ. डीसी वर्मा समेत एडीजी पीसी मीना, कमिश्नर, डीएम, आईजी और एसएसपी उपस्थित रहे।

सुरक्षा के लिहाज से बरेली कॉलेज मैदान पर काले कपड़े पहनकर पहुंचने वाले लोगों को प्रवेश से रोक दिया गया। उन्हें काले कपड़े उतारकर दूसरे रंग का कपड़ा पहनने के लिए कहा गया। काले रंग के बुर्के में पहुंचीं महिलाओं को लौटा दिया गया। इसे लेकर पंडाल के बाहर पुलिसकर्मियों से लोगों की नोकझोंक होती रही पर उनकी एक न सुनी गई।