Wednesday , May 8 2024
Home / खास ख़बर / बरेली: मुख्तार अंसारी से यारी में निलंबित अविनाश को मिली तैनाती

बरेली: मुख्तार अंसारी से यारी में निलंबित अविनाश को मिली तैनाती

अविनाश गौतम को बरेली सेंट्रल जेल का वरिष्ठ अधीक्षक बनाया गया है। चार माह से यह पद रिक्त था। जेल में बंद शूटर आसिफ का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें तैनाती दी गई है।

कुख्यात शूटर आसिफ का वीडियो वायरल होने के बाद अविनाश गौतम को बरेली सेंट्रल जेल का वरिष्ठ अधीक्षक बनाया गया है। चार माह से यह पद रिक्त था। पिछले साल बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोप में वह अधीक्षक पद से निलंबित हुए थे। उसी दिन बरेली जेल के अधीक्षक राजीव शुक्ला और नैनी जेल के अधीक्षक शशिकांत गौतम को भी निलंबित किया गया था। हाल ही में आए जालौन जेल कांड के फैसले से भी उनका नाम जुड़ा है।

अविनाश गौतम की बहाली और तैनाती जेल विभाग में चर्चा का विषय बनी है। दरअसल, इनके साथ निलंबित हुए दो अन्य जेल अधीक्षकों की अभी तक बहाली नहीं हो सकी है, जबकि गौतम को बहाली के साथ ही इतने महत्वपूर्ण पद पर बैठा दिया गया है। जालौन जिला जेल में 14 साल पहले मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य प्रिंस अहमद समेत दो की गैंगवार में हत्या हो गई थी। तब भी अविनाश गौतम ही वहां अधीक्षक थे।

उन पर जेल में वसूली कराने के नाम पर गैंगवार भड़काने की रिपोर्ट कराई गई थी। गौतम के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी पर वह हाईकोर्ट से स्टे ले आए थे। इस मामले में तत्कालीन जेलर समेत 14 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। मिर्जापुर जेल में रहते हुए भी गौतम पर कार्रवाई हो चुकी है। महानिदेशक जेल एसएन साबत ने कहा कि बरेली सेंट्रल जेल अधीक्षक का पद आरएन पांडेय के प्रमोशन के बाद से रिक्त था। वहां अविनाश गौतम को तैनात किया गया है। जेल की व्यवस्थाएं और दुरुस्त की जाएंगी।