Thursday , May 9 2024
Home / देश-विदेश / बिहार-झारखंड और एमपी समेत इन राज्यों में गरज के साथ गिरेंगे ओले, IMD का अलर्ट

बिहार-झारखंड और एमपी समेत इन राज्यों में गरज के साथ गिरेंगे ओले, IMD का अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार झारखंड और ओडिशा में भी ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना जताई है। IMD के अनुसार विदर्भ में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। साथ ही बिहार में 19-21 मार्च के दौरान हवाओं के साथ छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके अलावा दिल्ली-NCR के मौसम में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं।

देश के कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्व-मध्य भारत के कई राज्यों में आने वाले कुछ दिनों में ओलावृष्टि व बारिश के आसार हैं। इसके अलावा दिल्ली-NCR के मौसम में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

IMD ने बताया कि दिल्ली-NCR में अगले तीन दिनों के दौरान तापमान के सामान्य से कम रहने की संभावना है। इस दौरान दिल्ली-NCR में आसमान साफ रहेगा। साथ ही आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी मध्य प्रदेश में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों में ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान आंधी, बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

IMD ने जारी की ओलावृष्टि की चेतावनी

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड और ओडिशा में भी ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना जताई है। IMD के अनुसार, विदर्भ में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। साथ ही बिहार में 19-21 मार्च के दौरान हवाओं के साथ छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है।

इन राज्यों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

वहीं, मौसम विभाग ने झारखंड और ओडिशा में 19 मार्च को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। IMD ने बताया कि 19 और 20 मार्च को ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही गंगीय पश्चिम बंगाल में 19 मार्च को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी है।