Wednesday , April 17 2024
Home / खास ख़बर /  बंगाल टाइगर्स ने पहली बार सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का खिताब जीतकर रचा इतिहास

 बंगाल टाइगर्स ने पहली बार सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का खिताब जीतकर रचा इतिहास

सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (CCL 2024) के फाइनल मुकाबले में बंगाल टाइगर्स (Bengal Tigers) ने कर्नाटक बुलडोजर्स को 12 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। बंगाल टाइगर्स ने खिताबी मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए बंगाल टाइगर्स शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में रही और अंत में बाजी मारते हुए वह CCL इतिहास की पांचवीं विजेता टीम बन गई है।

बंगाल टाइगर्स (Bengal Tigers) ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (CCL 2024) का खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच में बंगाल टाइगर्स ने कर्नाटक बुलडोजर्स को 12 रन से हराया। बंगाल टाइगर्स ने पहली बार CCL का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। कर्नाटक बुलडोजर्स द्वारा फाइनल से पहले दो मैच में मिली हार के बाद खिताबी मैच में बंगाल टाइगर्स ने जीत हासिल की। बंगाल टाइगर्स CCL इतिहास की पांचवीं विजेता टीम बन गई हैं।

CCL 2024: बंगाल टाइगर्स ने पहली बार जीता सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का खिताब

सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (CCL 2024) के फाइनल मैच में बंगाल टाइगर्स (Bengal Tigers) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। बंगाल टाइगर्स ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। जैमी ने 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 57 रन बनाए। बंगाल टाइगर्स का पहले बैटिंग करने का फैसला सही रहा। पहली पारी में बंगाल ने 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए।

इसके जवाब में कर्नाटर बुलडोजर्स पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना सके। इस तरह बंगाल टाइगर्स को पहली पारी के आधार पर 32 रन की लीड मिली। दूसरी पारी में बंगाल टाइगर्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। जम्मी ने 39 रन की पारी खेली। इस तरह कर्नाटक बुलडोजर्स को 138 रन का टारगेट मिला। इसका पीछा करते हुए कर्नाटक बुलडोजर्स 125 रन ही बना सकी और बंगाल टाइगर्स ने CCL 2024 का टाइटल जीत लिया।

सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के बारे में जानें- (Celebrity Cricket League)

साल 2011 में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई, जिसमें कई स्टार्स मैच खेलते हुए नजर आते हैं। सितारों को मैच देखने के लिए फैंस भी काफी उत्सुक होते हैं। करीब 250 मिलियन लोग सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग को पूरी दुनिया में देखेते हैं। CCL में कुल 8 टीमें हिस्सा लेती है। इसके 10वें सीजन का आगाज 23 फरवरी से हुआ था, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर सलमान खान, सोहेल खान, इंद्रजीत, सोनू सूद, मनोज तिवारी जैसे कई दिग्गजों ने भाग लिया।