Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / महंत ने मोदी पर चुनावी सभा में दिए बयान पर दी सफाई

महंत ने मोदी पर चुनावी सभा में दिए बयान पर दी सफाई

रायपुर 03 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष डॉ.चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनावी सभा में दिए बयान पर भाजपा के हमलावर होने पर सफाई देते हुए स्पष्ट किया है कि उनके सहज व विशुद्ध छत्तीसगढिय़ा वाक्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है।

   डॉ.महंत ने आज यहां जारी बयान में कहा कि मैं विशुद्ध रूप से छत्तीसगढिय़ां संस्कृति में रचा-बसा हूं।छत्तीसगढ़ की भाषाशैली का उपयोग करते समय बीच-बीच में निर्धारित प्रयोग लक्षणा-व्यंजना में आने वाले शब्दों के साथ बात करता हूं। छत्तीसगढिय़ों में एक प्रचलित वाक्य जैसे-लउठी धर के दउड़ा न…, मार न टूरा ला… जैसे कई वाक्य सहज रूप से उपयोग में लाए जाते हैं लेकिन जो लोग छत्तीसगढ़ की रीति-नीति, भाषा संस्कृति को नहीं समझते, ऐसे मीडिया प्रतिनिधियों के द्वारा गलत ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है।

   उन्होने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री के पद और संसदीय परंपरा और गरिमा का पूरा ज्ञान है। मैं स्वयं चार बार सांसद, पांच बार विधायक रहा और विधानसभा अध्यक्ष के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष होने के नाते संवैधानिक गरिमा का भी ख्याल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कईयों बार व्यक्तिगत मुलाकातें हुई है और वे मुझे भी व्यक्तिगत तौर पर जानते हैं।

    डॉ.महंत ने कहा कि मेरी भावनाओ को गलत ढ़ग कर से प्रचारित कर मुझ जैसे छत्तीसगढिय़ा की छवि और शीर्ष नेताओं के साथ संबंधों को खराब करने का काम नही करें।