Saturday , May 4 2024
Home / खेल जगत / आईपीएल की चर्चाओं से दूर भारतीय क्रिकेटर ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा नाबाद दोहरा शतक

आईपीएल की चर्चाओं से दूर भारतीय क्रिकेटर ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा नाबाद दोहरा शतक

भारतीय क्रिकेटर ने काउंटी क्रिकेट में अपनी चमक बिखेरी और नाबाद दोहरा शतक जड़ दिया। केरल के बल्‍लेबाज ने नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर के लिए खेलते हुए ग्‍लेमोर्गन के खिलाफ नाबाद 202 रन बनाए। इस पारी के कारण भारतीय क्रिकेटर ने विशेष क्‍लब में अपनी जगह बना ली है। यह उन चुनिंदा भारतीय बल्‍लेबाजों के क्‍लब में शामिल हुए जिन्‍होंने काउंटी क्रिकेट में दोहरे शतक जमाए हैं।

भारतीय क्रिकेटर करुण नायर को आईपीएल में भले ही मौका नहीं मिला हो, लेकिन वो काउंटी क्रिकेट में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आए। नायर ने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 में नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर के लिए खेलते हुए नाबाद 202 रन बनाए।

ग्‍लेमोर्गन के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए केरल के करुण नायर ने 253 गेंदों में 21 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 202 रन बनाए। इसके अलावा नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर के लिए रिकार्डो वासकोसेलस (182) और सैफ जैब (100) ने भी शतकीय पारियां खेली।

नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर ने ग्‍लेमोर्गन की पहली पारी 271 रन के जवाब में अपनी पहली पारी 145.4 ओवर में 605/6 के स्‍कोर पर घोषित की। इस तरह नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर ने पहली पारी के आधार पर 334 रन की विशाल बढ़त हासिल की। नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय तक 40 ओवर में 104 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। ग्‍लेमोर्गन पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

बता दें कि वाइटलिटी काउंटी चैंपियनशिप ने करुण नायर के दोहरे शतक का एक वीडियो शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। दो मिनट और एक सेकंड के इस वीडियो में करुण नायर ने कई आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स खेले और अपनी पहली डबल सेंचुरी पूरी की।

करुण नायर स्‍पेशल क्‍लब में शामिल
बता दें कि करुण नायर ने दोहरा शतक जमाकर बड़ी उपलब्धि हासिल की। करुण नायर काउंटी क्रिकेट में लाल गेंद से दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बने। इससे पहले भारत के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन और दिग्‍गज बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा यह कमाल कर चुके हैं।

अजहर ने दो बार दोहरे शतक जड़े हैं। उन्‍होंने डर्बीशायर की तरफ से खेलते हुए लीसेस्टरशायर और फिर 1994 में डरहम के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोकी थी। वहीं, चेतेश्‍वर पुजारा तो काउंटी क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा दोहरे शतक जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बने। पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं।