Tuesday , May 7 2024
Home / MainSlide / अलका लांबा का देश में मोदी सरकार के खिलाफ वातावरण होने का दावा

अलका लांबा का देश में मोदी सरकार के खिलाफ वातावरण होने का दावा

रायपुर 26 अप्रैल। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं स्टार प्रचारक अलका लांबा ने दावा किया कि देशभर में मोदी सरकार के खिलाफ वातावरण हैं।

   सुश्री लांबा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि आप का एक वोट देश को संविधान बचाने के लिये है। एक कीमती वोट देश के लोकतंत्र को बचाने के लिये है। जो हक अधिकारो को संविधान में दिये गये है और लोकतंत्र की आवाजो को जिसको देश में बैठकर एक तानाशाह सरकार कुचल रही है उसे हमे बचाना है। छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभाओं में मतदान चल रहे है। 22 राज्यों से होकर गुजरी हूं। दक्षिण भारत के केरल में आज 20 के 20 सीटों में वोट हो रहा है।

   उन्होने कहा कि पूरे देश में भाजपा की कहीं कोई लहर नहीं है। आपका एक वोट देश और संविधान को बचायेगा। भाजपा का 400 सीटों का दावा खोखला साबित हो रहा है। 10 साल कुशासन के, 10 साल अन्याय काल के, 10 साल तानाशाही के गुजरें। ये चुनाव देश का चुनाव है यह मुद्दे राष्ट्रीय मुद्दे है। एक तरफ अन्याय के 10 साल दूसरी तरफ पूर्व कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 10 हजार किलोमीटर की भारत जोड़ो और भारत जोड़ो न्याय यात्रा है। 10 साल के भाजपा के अन्याय काल पर कांग्रेस के 10 हजार किलोमीटर की यात्रा भारी पड़ रही है। भाजपा का जुमला पत्र बंद कमरे में 20 दिन में तैयार किया गया। कांग्रेस का घोषणा पत्र जो न्याय पत्र है जो 10 हजार किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक या मणीपुर से महाराष्ट्र तक। जो भी किसान, युवा, महिला, सरहद के जवान उनके साथ हो रहे 10 साल के अन्याय को सुना गया और कांग्रेस के न्याय पत्र में उनका जिक्र किया गया।

   उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री डरे हुये अपनी हार को देखकर बौखला गये है। प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे कांग्रेस के न्याय पत्र में मुस्लिम लीग मुसलमानों को सम्पतिया देना हिन्दु मुस्लिम करना कुछ भी आरोप बौखलाहट मे लगाये चला जा रहे है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री से लिखित में मिलने का समय मांगा है। प्रधानमंत्री बताये कांग्रेस के घोषणा पत्र, कांग्रेस के न्याय पत्र के कौन से पन्ने पर जो प्रधानमंत्री जो झूठ बोल रहे है वो लिखा हुआ है। सच्चाई यह है कि भाजपा की हार अब कोई रोक नहीं सकता। उत्तर भारत में भाजपा को भारी सीटो का नुकसान हो रहा है। राजस्थान, मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान जैसे सभी राज्यों में भारी सीटों का नुकसान हो रहा है।