Friday , May 17 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कोरबा: पति के अवैध संबंधों को लेकर होती थी कलह, पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कोरबा: पति के अवैध संबंधों को लेकर होती थी कलह, पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

2 महीने से कविता पर इसी के चलते अत्याचार बढ़ गए थे। इससे पहले समस्या को हल करने के लिए मायके और ससुराल के लोगों ने कविता के पति को समझने का भरपूर प्रयास किया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका।

कोरबा के उरगा थाना क्षेत्र के तरदा गांव में नव विवाहित कविता जायसवाल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 2 वर्ष पहले उसका विवाह संपन्न हुआ था। परिजनों का आरोप है कि पति के अन्य युवति से संबंध होने के कारण घर मे कलह का वातावरण बना हुआ था। 2 महीने से कविता पर इसी के चलते अत्याचार बढ़ गए थे। इससे पहले समस्या को हल करने के लिए मायके और ससुराल के लोगों ने कविता के पति को समझने का भरपूर प्रयास किया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका। कविता की मौत को लेकर पुलिस ने मर्ग कायम किया है और आगे की जांच शुरू की है।

मृतका कविता का मायका पदमपुर मुंगेली जिला है कविता के भाई अभिषेक जायसवाल ने बताया उसकी बहन की शादी पारिवारिक रीति रिवाज के साथ तरदा निवासी कामेश जयसवाल के साथ हुआ था। कविता की शादी के 6 माह बाद पति पत्नी के बीच अच्छा रहा उसके बाद कामेश करतुत सामने आने लगी।

मृतिका के भाई ने आरोप लागया है की उसके जीजा का किसी दूसरे युवती के साथ अवैध संबंध था इसके बाद से दोनों के बीच में अक्सर विवाद होते रहता था बार-बार मना करने के बावजूद वह नहीं मानता था किसी दूसरे युवति को लेकर धूमता है इस बात पर कविता बार बार आपत्ति जताई लेकिन वो नही माना और परेशान थी जिसके चलते उसकी बहन ने य घातक कदम उठाया है।

उरगा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया वही परिजनों का बयान दर्ज किया गया है।