Saturday , May 18 2024
Home / खास ख़बर / बिहार: बाबा गरीब नाथ मंदिर में आपस में भिड़े दो श्रद्धालु

बिहार: बाबा गरीब नाथ मंदिर में आपस में भिड़े दो श्रद्धालु

बाबा गरीब नाथ मंदिर के प्रशासक सह प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि एक युवक द्वारा मंदिर में आपसी विवाद को लेकर मारपीट की गई है। पुजारी के बीच-बचाव करने पर आरोपी ने बदसलूकी करने का काम किया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर के एक मंदिर में पूजा करने को लेकर दो श्रद्धालु आपस में भिड़ गए। उसके बाद दोनों में जमकर मारपीट हुई। वहीं, बीच-बचाव करने पहुंचे पुजारी से भी नोकझोंक हो गई। जब विवाद बढ़ा तो सनकी शख्स ने सिर पटककर अपनी नाक फोड़ ली। यह मामला शहर के चर्चित बाबा गरीब नाथ मंदिर का है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बाबा गरीब नाथ मंदिर में सुबह घटी। जहां उस समय स्थिति अजीबोगरीब बन गई जब मंदिर के प्रांगण में पूजा करने पहुंचे श्रद्धालुओं में से दो लोगों के बीच मारपीट हो गई। लोगों ने देखा कि दो लोग आपस में भिड़े हुए हैं और मंदिर में बाबा के जलाभिषेक के इस्तेमाल के लिए बने कुएं के पास मारपीट हो रही है। उसके बाद मौके पर भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं, मारपीट का सिलसिला गेट तक चलता रहा। उसके बाद मौके पर मौजूद पुजारियों में से कुछ ने युवक को पकड़ा, लेकिन वह फिर से मारपीट करने पर उतारू था। उसके बाद नहीं मानने पर भी मारपीट करने लगा और बाहर आकर अपने सिर को मंदिर के ग्रिल के पास पटककर अपनी नाक को फोड़ ली। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को फौरन पकड़ा और थाने ले गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

वहीं, आरोपी युवक ने बताया कि पूजा करने को लेकर विवाद हुआ था। एक युवक से मंदिर के कुछ पूजारी द्वारा दूसरे को पकड़ने की जगह मुझे ही पकड़ा गया। पूरी घटना की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

इधर, घटना को लेकर बाबा गरीब नाथ मंदिर के प्रशासक सह प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि एक युवक द्वारा मंदिर में आपसी विवाद को लेकर मारपीट की गई है। मंदिर में इस प्रकार की कोई भी हरकत करने से रोका जाता है। पुजारी के बीच-बचाव करने पर आरोपी ने बदसलूकी करने का काम किया है। वह मंदिर के गेट के पास के ग्रिल पर अपनी सिर पटकने लगा था, जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुजारी ने आरोप लगाया कि इसके पूर्व भी उक्त युवक द्वारा मंदिर में आकर मारपीट की गई थी, जिसकी फुटेज मंदिर प्रशासन के पास है। इस तरह की कोई भी हरकत मंदिर में स्वीकार नहीं की जाएगी। अगर कोई भी कठिनाई थी तो इसकी शिकायत न्यायालय को की जानी चाहिए थी।

पूरे मामले में नगर पुलिस ने बताया कि मंदिर परिसर में मारपीट मामले में एक को पकड़ा गया है, हिरासत में है। वहीं, मंदिर के पुजारी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।