Tuesday , June 18 2024
Home / देश-विदेश / सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

पीटीआई बेंगलुरु। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को मुख्यालय वाले भारतीय वायु सेना के प्रशिक्षण कमान का दौरा किया। उन्‍होंने प्रशिक्षण कमान के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर प्रशिक्षण के लिए राष्ट्र के दुर्लभ संसाधनों का कुशलतापूर्वक उपयोग करने के लिए संयुक्त प्रयासों को और बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया जाना चाहिए।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने भारतीय वायु सेना के मुख्यालय स्थि‍त प्रशिक्षण कमान का दौरा किया। उन्‍होंने बेहतर प्रशिक्षण के लिए राष्ट्र के दुर्लभ संसाधनों का कुशलतापूर्वक उपयोग करने के लिए संयुक्त प्रयासों को और बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

शनिवार को जारी किए गए एक डि‍फेंस स्‍टेटमेंट के अनुसार, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) ने 24 मई को भारतीय वायुसेना के मुख्यालय प्रशिक्षण कमान का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान, सीडीएस को प्रशिक्षण कमान की भूमिका और प्रशिक्षण गतिविधियों को अनुकूलित करने में हाल की पहल और भारतीय वायुसेना की समग्र परिचालन तैयारियों को बढ़ाने की दिशा में प्रशिक्षण की दक्षता में सुधार करने में आने वाली चुनौतियों के बारे में जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण कमान के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए CDS चौहान ने सामान्य और समान परि‍संपत्तियों से संबंधित प्रशिक्षण आयोजित करने में सेवाओं के बीच तालमेल बनाने के लिए सभी कर्मियों के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने प्रशिक्षण के संचालन के लिए राष्ट्र के दुर्लभ संसाधनों का कुशलतापूर्वक उपयोग करने के लिए संयुक्त प्रयासों को और बढ़ाने की आवश्यकता को रेखांकित किया और सभी अधिकारियों से राष्ट्र की परिचालन शक्ति को बढ़ाने के लिए पेशेवर उत्कृष्टता का प्रदर्शन जारी रखने का आग्रह किया।