Tuesday , June 18 2024
Home / देश-विदेश / लंदन की कोर्ट ने महिला को मनी लांड्रिंग केस में सुनाई 80 महीने जेल की सजा

लंदन की कोर्ट ने महिला को मनी लांड्रिंग केस में सुनाई 80 महीने जेल की सजा

लंदन की अदालत ने एक महिला को मनी लांड्रिंग मामले में शुक्रवार को 80 महीने जेल की सजा सुनाई। उसे पांच अरब पाउंड (6.3 अरब डॉलर) की धोखाधड़ी की आय को छिपाने में मदद करने के लिए बिटकॉइन को नकदी और संपत्ति में बदलने के मामले में दोषी ठहराया गया था। अभियोजकों ने कहा कि वेन जियान ने चीनी निवेशकों से चुराए गए धन को छिपाने में मदद की थी।

लंदन की अदालत ने एक महिला को मनी लांड्रिंग मामले में शुक्रवार को 80 महीने जेल की सजा सुनाई। उसे पांच अरब पाउंड (6.3 अरब डॉलर) की धोखाधड़ी की आय को छिपाने में मदद करने के लिए बिटकॉइन को नकदी और संपत्ति में बदलने के मामले में दोषी ठहराया गया था।

अभियोजकों ने कहा कि वेन जियान ने 2014 और 2017 के बीच धोखाधड़ी वाली योजनाओं में 130,000 चीनी निवेशकों से कथित तौर पर चुराए गए धन को छिपाने में मदद की थी। उस पर धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप नहीं है। इसकी साजिश एक अन्य महिला ने रची थी।

ब्रिटिश पुलिस ने बिटकॉइन वाले वॉलेट जब्त किए
ब्रिटिश पुलिस ने 61,000 से अधिक बिटकॉइन वाले वॉलेट जब्त किए थे। 2021 में जब्त 61,000 बिटकॉइन का मूल्य 1.4 अरब पाउंड था। अब कीमत तीन अरब पाउंड से अधिक है। 42 वर्षीय वेन ने कहा था कि उन्हें बिटकॉइन से जुड़े आपराध के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मार्च में साउथवार्क क्राउन कोर्ट में जूरी सदस्यों ने उसे दोषी पाया था।