Thursday , June 13 2024
Home / खास ख़बर / सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज

सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक होगी। योगी सरकार की लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद होने वाली यह पहली बैठक है। बैठक आज सुबह 11ः00 बजे लोकभवन में होगी। आज इस बैठक में औद्योगिक विकास, आईटी, नगर विकास, गृह विभाग समेत विभिन्न विभागों के दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। साथ ही सीएम योगी विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

बैठक में इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
बता दें कि आज इस कैबिनेट बैठक में दो दर्जन से अधिक प्रस्ताव पेश किए जाएगे। इनमें औद्योगिक विकास, आईटी, नगर विकास, गृह विभाग, पीडब्ल्यूडी, कृषि और चिकित्सा विभाग के प्रस्ताव शामिल होंगे। आचार संहिता लागू होने की वजह से कई अहम योजनाओं पर रोक लगी हुई थी। डिफेंस कॉरिडोर नीति से जुड़ा प्रस्ताव, औद्योगिक निवेश और रोजगार प्रोत्साहन नीतियों में बदलाव का प्रस्ताव बैठक में पेश किया जाएगा। इस प्रस्तावों पर आज बैठक में मुहर लग सकती है।

यह प्रस्ताव भी होंगे पास
कानपुर आईआईटी में मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना में 50 करोड़ के अंशदान का प्रस्ताव भी आज की बैठक में पेश किया जाएगा और उस पर मुहर लग सकती है। प्रदेश में मोटे अनाज के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए मिलेट्स योजना परिवर्तन से जुड़े प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। विभिन्न नीतियों के संशोधन के भी प्रस्ताव पास हो सकते है। इसके आलावा प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है। इसे कैसे और आगे बढ़ाया जाए, इस पर भी चर्चा हो सकती है।