Monday , July 15 2024
Home / खेल जगत / इंग्लैंड ने ओमान को दी महज 19 गेंद पर 8 विकेट से मात

इंग्लैंड ने ओमान को दी महज 19 गेंद पर 8 विकेट से मात

ग्रुप-बी में इंग्लैंड तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का ग्रुप-बी का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और ऑस्ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा। इस धमाकेदार जीत से इंग्लैंड ने नेट रन-रेट स्कॉटलैंड से काफी बेहतर हो गया है। सुपर-8 में पहुंचने के लिए आखिरी मैच में इंग्लैंड को जीतना होगा और स्कॉटलैंड की हार की दुआ करनी होगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 28वें मैच में इंग्लैंड और ओमान का आमना-सामना हुआ। गुरुवार को एंटीगुआ में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने धमाकेदार जीत दर्ज की। मात्र 19 गेंद में 8 विकेट से ओमान को हराकर सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को इंग्लैंड ने बरकरार रखा है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली इंग्लैंड ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में कहर बरपाया। अंग्रेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे ओमान की टीम 13.2 ओवर में 47 रन पर ढेर हो गई। यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में चौथा सबसे कम टीम स्कोर रहा।

आदिल राशिद की स्पिन का चला जादू
स्पिनर आदिल राशिद ने अपने चार ओवर में 11 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 12 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए। इसी मैच में आर्चर ने अपना 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी हासिल किया।

मेंस टी20 विश्व कप में सबसे कम टीम स्कोर

  • 39 – युगांडा बनाम वेस्टइंडीज, 2024
  • 39 – नीदरलैंड बनाम श्रीलंका, 2014
  • 44 – नीदरलैंड बनाम श्रीलंका, 2021
  • 47 – ओमान बनाम इंग्लैंड, 2024
  • 55 – वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, 2021

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने जल्दीबाजी में शुरुआत की और फिल सॉल्ट ने पहली दो गेंदों पर छक्के लगाए, लेकिन तीसरी गेंद पर बिलाल खान की अंदर आती गेंद पर बल्ले का एज लगा और बॉल विकेट पर जा लगी।

जोस बटलर और बेयरस्टो ने खत्म किया मैच
इसके बाद विल जैक्स पांच रन बनाकर आउट हो गए, जिन्हें कलीमुल्लाह की गेंद पर कश्यप प्रजापति ने कैच किया। दो ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 20-2 था, लेकिन कप्तान जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो कुछ और ही ठान कर आए थे। बटलर (नाबाद 24) और बेयरस्टो (नाबाद 8) ने 3.1 ओवर में मैच खत्म कर दिया।

ऐसे इंग्लैंड पहुंच सकता है सुपर-8 में
बता दें कि ग्रुप-बी में इंग्लैंड तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का ग्रुप-बी का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और ऑस्ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा। इस धमाकेदार जीत से इंग्लैंड ने नेट रन-रेट स्कॉटलैंड से काफी बेहतर हो गया है। सुपर-8 में पहुंचने के लिए आखिरी मैच में इंग्लैंड को जीतना होगा और स्कॉटलैंड की हार की दुआ करनी होगी।