Sunday , June 23 2024
Home / छत्तीसगढ़ / सड़क हादसों को रोकने के लिए एसपी ने चलाया अभियान

सड़क हादसों को रोकने के लिए एसपी ने चलाया अभियान

छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चैधरी ने भी इसमें हिस्सा लेते हुए पुलिस के अभियान को सराहा। साथ ही साथ बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले चालकों के उपर राजनीति से हटकर कार्रवाई करने के लिये भी पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये।

रायगढ़ जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल की पहल पर एक नया अभियान छेड़ा गया है। जिसमें अब हाईवे या शहर में बिना हेलमेट के मोटर सायकल चलाने वाले मोटर सायकल सवारों पर पहले चालानी की कार्रवाई की जाएगी और उसके बाद उन्हें मुफ्त हेलमेट देकर दुर्घटना से बचने के लिये सजग किया जाएगा।

रायगढ़ जिले में जनवरी से लेकर अब तक डेढ़ सौ से अधिक मौत सड़क दुर्घटना में हो चुकी है और इसी मामले को गंभीरता लेते हुए पुलिस ने यह अभियान शुरू किया है। आज छातामुडा बाईपास पर छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री तथा रायगढ़ विधायक ओपी चैधरी ने भी इसमें हिस्सा लेते हुए लोगों को दुर्घटनाओं से सजग रहने के लिये पुलिस की अभियान को सराहा। साथ ही साथ बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले चालकों के उपर राजनीति से हटकर कार्रवाई करने के लिये भी पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये। ओपी चैधरी ने यहां तक कहा कि अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करते पाया जाता है तो भाजपा, कांग्रेस और बसपा किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता हो बख्शा नहीं जायेगा।

पुलिस कभी-कभी कार्रवाई के नाम पर केवल चालान काटकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है लेकिन अब ऐसा पहली बार हुआ है जब मोटर सायकल सवारों पर पांच सौ रूपये का चालान करने के बाद पुलिस मुफ्त हेलमेट भी दे रही है। इस मामले में छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ने भी कहा कि ऐसे मामलों में पुलिस की ये पहले वाकई सराहनीय है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के लिये जनता को भी सजग रहना चाहिए। वहीं पुलिस अधीक्षक ने भी अपने इस अभियान के तहत जिले में पांच हजार हेलमेट मुफ्त बांटने की बात कही।