Monday , July 15 2024
Home / MainSlide / राहुल रायबरेली से रहेंगे सांसद,प्रियंका वायनाड से लड़ेंगी उप चुनाव     

राहुल रायबरेली से रहेंगे सांसद,प्रियंका वायनाड से लड़ेंगी उप चुनाव     

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली 17 जून।लगातार कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहने तथा वायनाड़ सीट से इस्तीफा देने की घोषणा की है।इसके साथ ही पार्टी ने वायनाड़ उप चुनाव में प्रियंका गाधी को उम्मीदवार बनाने की भी घोषणा की है।

     कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में श्री गांधी ने आज वायनाड़ सीट छोड़ने की घोषणा की।उन्होने कहा कि रायबरेली और वायनाड़ सीट में किसी एक को चुनना उनके लिए आसान काम नही थी,दोनो जगहों से उन्हे भरपूर प्यार और समर्थन मिला लेकिन किसी एक को चुनना ही था तो उन्होने रायबरेली से सांसद बने रहने का निर्णय लिया।

   श्री खड़गे ने इस मौके पर वायनाड सीट से उप चुनाव में प्रियंका गांधी को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की।श्री गांधी ने कहा कि वह सांसद भले ही वायनाड के नही रहे लेकिन उनका सम्बन्ध बना रहेगा।वह वायनाड़ में किए वादों को पूरा करने के लिए प्रियंका के साथ मिलकर काम करेंगे।

   इस मौके पर मौजूद प्रियंका गांधी ने कहा कि रायबरेली अमेठी में कई दशक से उन्होने काम किया है और वहां से उनका सम्बन्ध पहले जैसे ही बना रहेंगा।श्री गांधी ने इस पर कहा कि रायबरेली और वायनाड को दो दो सांसद मिलेंगे।