Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / रमन के 45 किलोमीटर लम्बे रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

रमन के 45 किलोमीटर लम्बे रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

बलौदा बाजार 06सितम्बर।अटल विकास यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के रायपुर जिले के खरोरा से जिला मुख्यालय बलौदाबाजार तक लगभग 45 किलो मीटर लंबा रोड शो में स्वागत के लिए जगह-जगह जनसैलाब उमड़ पड़ा।

डा.सिंह इस लंबे रोड शो में खरोरा और पलारी में स्वागत सभा तथा भैंसा, संडी और सकरी में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में शामिल हुए। डॉ सिंह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बगीचा जशपुर से खरोरा पहुंचे। खरोरा में स्वागत सभा के बाद वे विकास रथ से बलौदाबाजार के लिए निकले। खरोरा से बलौदाबाजार तक भैंसा, संडी, बंगला, कोदवा, खोरसी, घोटिया, भाटिया, पलारी, बिनोरी, अमेरा, सकरी में बड़ी संख्या में लोगों ने उत्साह पूर्वक मुख्यमंत्री का स्वागत किया। सभी जगहों पर महिलाओं ने पुष्प वर्षा तथा आरती कर मुख्यमंत्री सहित सभी अतिथियों का अभिनंदन किया।

अटल विकास रथ पलारी पहुंचने पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चार वर्षों में इस क्षेत्र में विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी परिवारों को 50 हजार रुपये तक निःशुल्क इलाज की सुविधा दी गई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना में प्रदेश के 37 लाख गरीब परिवारों को पांच लाख रूपए तक निःशुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी।

डा.सिंह ने कहा कि 36 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में रसोई गैस कनेक्शन और सात लाख परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्के मकान दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को एक नवम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ ही 300 रुपये धान का बोनस भी दिया जाएगा। किसानों को अब बोनस के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।