Tuesday , July 16 2024
Home / खास ख़बर / पटना में पांच दिवसीय सिने फेस्टा का हुआ शुभारंभ

पटना में पांच दिवसीय सिने फेस्टा का हुआ शुभारंभ

बिहार की राजधानी पटना में पांच दिवसीय सिने फेस्टा का शुभारंभ हुआ, जिसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा के द्वारा किया गया। वहीं साइन यात्रा और हाउस ऑफ वैरायटी की तरफ से पटना सिने फेस्टिवल का आयोजन किया गया है।

उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। साथ ही इस कार्यक्रम में कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर भी शामिल हुई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा फिल्में समाज को जागरूक करती एवं रोजगार के नए अवसर देती है। उन्होंने कहा कि इस तरह के फेस्ट का आयोजन होते रहना चाहिए। इससे प्रतिभाशाली लोगों को उभरने का मौका मिलता है एवं फिल्में लोगों में क्रांति पैदा करती हैं।

फिल्म फेस्टिवल में दुनिया के दिग्गज कलाकार करेंगे शिरकत
बता दें कि 19 से 23 तक आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में दुनिया के दिग्गज कलाकार भी शिरकत करेंगे। फिल्म प्रेमियों के लिए प्रसिद्ध देशी विदेशी फिल्मों की प्रदर्शनी की जाएगी। इसमें ऐसी फिल्में भी दिखाई जाएगी, जो किसी भी प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं हुई है। उद्घाटन समारोह को अभिनेता, निर्माता और डायलॉग कोच विकास कुमार, निर्देशक नीलांजन रीता दत्ता, वरिष्ठ फ़िल्म समीक्षक अजय ब्रह्मात्मज, फेस्टिवल डायरेक्टर सुमन सिन्हा, फेस्टिवल के आर्टिस्टिक डायरेक्टर रविराज पटेल ने भी संबोधित किया।