Monday , July 15 2024
Home / मनोरंजन / इन हॉरर कॉमेडी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर मचाया तांडव

इन हॉरर कॉमेडी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर मचाया तांडव

हॉरर कॉमेडी फिल्में एक कम्पलीट एंटरटेनमेंट पैकेज होती हैं, उसका उदाहरण हाल ही में रिलीज हुई फिल्म मुंज्या (Munjya) है। बॉक्स ऑफिस पर मुंज्या (Munjya Box Office) ने जिस तरह से सफलता हासिल की है, उसका शोर हर तरफ मचा हुआ है, लेकिन ये पहला मौका नहीं है, जब किसी हॉरर कॉमेडी फिल्म को ऑडियंस की तरफ से बेशुमार प्यार मिला हो।

इससे पहले कई ऐसी फिल्में रहीं, जिन्होंने हॉरर कॉमेडी के जॉनर में जान फूंकी है। आइए इस लेख में बॉलीवुड की टॉप हॉरर कॉमेडी मूवी (Bollywood Horror Comedy Movie) के बारे में जानते हैं।

भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa)
प्रियदर्शन के डायरेक्शन में बनी फिल्म भूल भुलैया को साल 2007 में बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। इस फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल और शाइनी आहूजा जैसे कलाकार लीड रोल में मौजूद रहे।

ये कहना गलत नहीं होगा कि हिंदी सिनेमा में हॉरर कॉमेडी फिल्मों के जॉनर को इसी मूवी ने बढ़ावा देना शुरू किया था। बॉक्स ऑफिस पर भूल भुलैया सुपरहिट साबित हुई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 50 करोड़ का कारोबार किया था।

भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स
अमिताभ बच्चन स्टारर भूतनाथ सीरीज भी हॉरर कॉमेडी फिल्मों में शामिल हैं। 2008 में इस फिल्म का पहला पार्ट रिलीज किया गया। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार इस मूवी ने उस वक्त 23.89 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि 2014 में भूतनाथ रिटर्न्स आई और 39 करोड़ के कलेक्शन के साथ सफलता का स्वाद चखा।

गोलमाल अगेन (Golmaal Again)
साल 2017 में एक्शन मूवी के लिए मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने भी गोलमाल फ्रेंचाइजी की चौथी किस्त को हॉरर कॉमेडी में पेश किया। अजय देवगन, कुणाल खेमू, अरशद वारसी, तुषार कपूर, परिणीति चोपड़ा और श्रेयस तलपड़े स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए 205.69 करोड़ की कमाई की थी।

स्त्री (Stree)
मुंज्या के निर्माता दिनेश विजन और अमर कौशिक की जोड़ी ने स्त्री फिल्म के जरिए अपने हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स की शुरुआत की थी। राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 129.90 करोड़ का कारोबार किया था। अब इसका दूसरा पार्ट स्त्री 2 आने वाला है।

भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)
सुपरस्टार कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया 2 का नाम इस लिस्ट से कैसे बाहर रखा जा सकता है। साल 2022 में जहां एक तरफ फिल्में बायकॉट ट्रेंड की वजह से असफल साबित हो रही थीं, दूसरी तरफ भूल भुलैया 2 ने अपनी शानदार कहानी से दर्शकों दिल जीत लिया और बॉक्स ऑफिस पर 185.92 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया।

भेड़िया (Bhediya)
भूल भुलैया 2 के अलावा 2022 में वरुण धवन स्टारर फिल्म भेड़िया ने भी हॉरर कॉमेडी के तौर पर फैंस का काफी मनोरंजन किया। बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन करते हुए इस फिल्म ने करीब 66.65 करोड़ की कमाई की थी।

मुंज्या (Munjya)
स्त्री और भेड़िया के बाद दिनेश विजन और अमर कौशिक की जोड़ी मुंज्या लेकर आई है। अभय वर्मा और शरवरी वाघ स्टारर मूवी ने रिलीज के 13 दिन में अब तक बॉक्स ऑफिस पर 68 करोड़ का कलेक्शन कर सक्सेस हासिल कर ली है।

अभी भी ये फिल्म सिनेमाघरों में जारी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मुंज्या बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा भी छू सकती है।