Monday , July 15 2024
Home / मनोरंजन / ऑस्कर की श्रेणी में शामिल किया जा सकता है सर्वश्रेष्ठ स्टंट का पुरस्कार?

ऑस्कर की श्रेणी में शामिल किया जा सकता है सर्वश्रेष्ठ स्टंट का पुरस्कार?

2028 में ऑस्कर पुरस्कार के 100 साल पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा कुछ खास तैयारियां की जा रही है। आगामी आयोजनों में सर्वश्रेष्ठ स्टंट के लिए भी ऑस्कर पुरस्कार देने पर विचार किया जा रहा है।

ऑस्कर फिल्म जगत का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है। 1927 में पहली बार इस पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था और साल 2028 में इसके 100 साल पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में ऑस्कर अवॉर्ड देने वाली संस्था एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा कुछ खास तैयारियां की जा रही है और आने वाले दिनों में जो आयोजन होंगे उसमें कुछ बड़े बदलाव भी होने जा रहे हैं।

सर्वश्रेष्ठ स्टंट का ऑस्कर पुरस्कार देने पर चल रही है बातचीत
एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के सीईओ बिल क्रेमर ने हाल ही में एक साक्षात्कार दिया। इसमें उनसे पूछा गया कि क्या वो सर्वश्रेष्ठ स्टंट के लिए भी ऑस्कर पुरस्कार देने पर विचार कर रहे हैं। जवाब में, क्रेमर ने कहा कि इस बारे में उनकी प्रोडक्शन और तकनीकी शाखा के साथ बातचीत चल रही हैं।

बढ़ सकती है टीवी पर दिखाए जाने वाले पुरस्कारों की श्रेणियां
एकेडमी का एबीसी के साथ जो समझौता है उसके तहत मात्र 23 श्रेणियों के पुरस्कारों को ही टीवी पर दिखाया जाता है। इसे लेकर क्रेमर से पूछा गया कि क्या इसकी संख्या बढ़ाने के लिए कोई बातचीत चल रही है। इस पर क्रेमर ने बताया कि इस पर बात करने के लिए उत्सुक हैं।

क्रेमर जुलाई 2022 में बने थे अकादमी के सीईओ
बिल क्रेमर ने जुलाई 2022 में अकादमी के सीईओ का कार्यभार संभाला था। वो कैलआर्ट्स स्कूल ऑफ द आर्ट्स, सनडांस फिल्म फेस्टिवल और एकेडमी म्यूजियम ऑफ मोशन पिक्चर्स जैसे गैर-लाभकारी संगठनों के लिए फंड रेजिंग का काम कर चुके हैं। उन्होंने ऑस्कर के सौवें सस्ंकरण के लिए अगले चार सालों में $500 मिलियन (भारतीय मुद्रा में 41 अरब रुपये) की रकम जुटाने का लक्ष्य रखा है।