Monday , July 15 2024
Home / बाजार / पेट्रोल-डीजल के नए दाम हुए अपडेट

पेट्रोल-डीजल के नए दाम हुए अपडेट

देश की सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी रविवार 23 जून 2024 के लिए के लिए पेट्रोल और डीजल के रेट्स रिवाइज कर दिए हैं। आज भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल- डीजल की कीमतें राज्य सरकार द्वारा लगाए जाने वाले वैट की वजह से देश के हर राज्य में अलग-अलग होती हैं।

रविवार, 23 जून 2024 के लिए देश की सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट्स जारी कर दिए हैं।

लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, आज भी देश भर के अलग-अलग शहरों में फ्यूल के रेट्स को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है। आज भी आप अपने शहर में पेट्रोल- डीजल पुरानी कीमत पर ही खरीद सकेंगे।

गोवा के लिए हाल ही में बदले फ्यूल रेट्स
बता दें, सरकारी तेल कंपनियां रोजाना सुबह 6 बजे फ्यूल रेट्स को रिवाइज करती हैं। दरअसल, देश के घरेलू बाजारों में पेट्रोल- डीजल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत पर आधारित होती हैं।

यही वजह है कि कच्चे तेल की कीमत पर आधारित पेट्रोल- डीजल के रेट्स भी रोजाना अपडेट किए जाते हैं। वहीं, हर शहर में पेट्रोल- डीजल के रेट अलग होने की वजह राज्य सरकार द्वारा लगाया जाने वाला वैट होता है।

पिछले दिनों गोवा में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई थी, इससे पहले कर्नाटक सरकार ने राज्य के लिए पेट्रोल डीजल के नए रेट्स जारी किए थे।