Thursday , July 4 2024
Home / MainSlide / उत्तरप्रदेश में सत्संग समारोह में भगदड़ मचने से 107 मरे

उत्तरप्रदेश में सत्संग समारोह में भगदड़ मचने से 107 मरे

लखनऊ 02 जुलाई। उत्तर प्रदेश में हाथरस जिले में आज एक सत्संग कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 107 लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिकन्द्राराऊ के पास मुगलगढ़ी नेशनल हाइवे पर फुलरई गांव में आज मानव मंगल मिलन सदभावना समागम समिति नामक संस्था ने आज सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें बड़ी तादाद में श्रद्धालु एकत्र हुये थे। कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने से कई लोग हताहत हुये।

    शुरूआती खबरों के अनुसार सत्संग स्थल पर भारी भीड़ जुटी थी लेकिन भारी उमस के कारण लोग निकलना शुरू किए और उसी दौरान भगदड़ मच गई।भगदड़ में जो लोग गिर गए उन्हे भीड़ ने कुचल दिया।घटना के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगो को हाथरस, एटा और आसपास के अस्पतालों ले जाया गया।

    अलीगढ़ मंडल के आयुक्त के हवाले से समाचार चैनलों द्वारा दी गई खबर के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 107 तक पहुंच गई है।अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।एटा तथा कुछ अन्य अस्पताल घायलों से भरे पड़े है।

   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की।उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।