Tuesday , July 16 2024
Home / खेल जगत / टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में मचा घमासान

टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में मचा घमासान

पाकिस्तान क्रिकेट वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को पीसीबी (PCB) चयन समिति से बर्खास्त कर दिया गया है। यह नतीजा टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया गया है। रियाज और रज्जाक उस सात सदस्यीय चयन समिति का हिस्सा थे जिसने टीम का चयन किया था जो टी20 विश्व कप 2024 खेलने वेस्टइंडीज गई थी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का टी20 विश्व कप 2024 में प्रदर्शन खराब रहा था। टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रही और इस ग्रुप में भारत और मेजबान अमेरिका शीर्ष पर रहे थे।

ऐसे में टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन के बाद पीसीबी एक्शन मोड में नजर आई। वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को पीसीबी चयन समिति से बर्खास्त कर दिया गया है।

T20 WC 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद PCB ने लिया कड़ा फैसला
टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में अपनी जगह गंवानी पड़ी। रियाज और रज्जाक दोनों उस सात सदस्यीय चयन समिति का हिस्सा थे जिसने टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम का चयन किया था। समिति को इस अवधि में कोई मुख्य चयनकर्ता नहीं मिला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चयन समिति के पुनर्गठन की पुष्टि कर दी है और इसके संयोजन पर जल्द ही जानकारी सामने आएगी।

यह भी बताया जा रहा है कि यह फैसला टूरिंग कमेटी के कई सदस्यों से मिले फीडबैक से भी जुड़ा है, जिसमें मैनेजर, कोच और कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं।

इससे पहले पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा ने टीम के चयन की आलोचना की थी। खासकर इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर के टीम में शामिल होने को लेकर, जिन्होंने संन्यास से यूटर्न लिया था। इसके अलावा, रियाज़ और रज्जाक का बर्मिंघम में चल रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में हिस्सा लेना पीसीबी अधिकारियों को पसंद नहीं आया।