Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / बार-बार बोला गया झूठ सच्चाई में नहीं बदल सकता – राजनाथ

बार-बार बोला गया झूठ सच्चाई में नहीं बदल सकता – राजनाथ

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली 31 दिसम्बर।गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रफाल विमान सौदे में भ्रष्‍टाचार के आरोपों को स्‍पष्‍ट रूप से खारिज कर दिया है और जोर देकर कहा है कि बार-बार बोला गया झूठ सच्‍चाई में नहीं बदल सकता।

श्री सिंह ने आज लोकसभा में शून्‍यकाल के दौरान कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि सरकार इस मु्द्दे पर चर्चा कराने के लिए तैयार है। उन्‍होंने आश्‍चर्य व्‍‍यक्‍त किया कि मुख्‍य विपक्षी पार्टी विमान सौदे पर चर्चा कराने से क्‍यों भाग रही है।

इससे पहले कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने विमान सौदे की जांच संसदीय संयुक्‍त समिति से कराने की अपनी मांग दोहराई।उन्‍होंने विमान सौदे में बड़े घोटाले का आरोप लगाया और सरकार के विमानों की कीमत न बताने पर सवाल उठाया।श्री खड़गे ने यह भी दावा किया कि रफाल विमान यूपीए सरकार के शासनकाल में हुए सौदे के मुकाबले तीन गुना अधिक कीमत पर खरीदे गए हैं।

लोकसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान विपक्षी सदस्‍यों ने विभिन्‍न मुद्दों को लेकर हंगामा किया।सदन की बैठक शुरू होने पर कांग्रेस के सदस्‍य रफाल विमान सौदे की जांच संयुक्‍त संसदीय समिति से कराने की मांग को लेकर सदन के बीचों बीच आ गए।कांग्रेस और सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के सदस्‍यों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोपों का दौर जारी रहा।

ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके के सदस्‍य कावेरी नदी पर प्रस्‍तावित बांध के निर्माण का विरोध कर रहे थे। तेलुगुदेशम पार्टी के सदस्‍यों ने आंध्रप्रदेश के लिए आर्थिक सहायता की मांग की। हंगामा जारी रहने पर अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही पहले दोपहर बारह  बजे तक और फिर दो बजे तक स्‍थगित कर दी।