Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर होगा नए मतदाताओं का सम्मान

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर होगा नए मतदाताओं का सम्मान

रायपुर 22 जनवरी।राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ में युवा मतदाताओं का सम्मान किया जाएगा। 25 जनवरी को देशभर में आयोजित कार्यक्रमों के साथ ही प्रदेश में भी इस अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश में मुख्य आयोजन रायपुर में होगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में नए मतदाताओं के सम्मान के साथ ही विधानसभा निर्वाचन के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विधानसभा क्षेत्रों और मतदान केन्द्रों को सम्मानित किया जाएगा।उन संस्थाओं को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने विषम परिस्थितियों में भी मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया। इसके अलावा सोशल मीडिया पर आयोजित मतदाता जागरूकता संबंधी विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर स्थित पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख लोकायुक्त टी.पी. शर्मा मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू करेंगे। इस दौरान राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह और पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केसरी लाल वर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।