Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / डहरिया ने नगरीय क्षेत्रों में लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के दिए निर्देश

डहरिया ने नगरीय क्षेत्रों में लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के दिए निर्देश

रायपुर 04 फरवरी।छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि नगरीय क्षेत्रों में लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी सजग होकर कार्य करें।

डॉ.डहरिया आज स्थानीय नवीन विश्राम गृह में प्रदेश के नगर पंचायतों के काम काज की समीक्षा करते हुए कहा कि नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं दिलाने में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उन्होने अधूरे काम को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने और अपशिष्ट कचरें के निपटारे के लिए भी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपशिष्ट कचरे को नदी-नालों में नहीं डाला जाए। इसी प्रकार इसे ग्रामीण क्षेत्रों में खुले में नहीं फेका जाए, इसका सुरक्षित निपटान किया जाए।

बैठक में उन्होंने कार्य में गंभीर लापरवाही पाये जाने पर धमतरी नगर पालिका के उप अभियंता को निलंबित करने और चारामा के उप अभियंता द्वारा वित्तीय अनिमितता पाये जाने की जानकारी मिलने पर संबंधित उप अभियंता पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके अलावा उन्होंने संबंधित मुख्य नगरपालिका अधिकारी का वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश दिए।

डॉ.डहरिया ने नगर पंचायत भैरमगढ़, धमतरी, सरगांव, वॉड्रफनगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों और सब इंजीनियरों को प्रधानमंत्री आवास योजना में धीमी प्रगति लाने तथा नदियों में कचरा डम्प करने की शिकायत मिलने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने मल्लार नगर पंचायत में ठेकेदार द्वारा फर्जी चालान जमा करने को ऑडिट द्वारा सही पाये जाने पर उनके ऊपर  एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए।