Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ विधानसभा में दिवंगत पूर्व विधायकों को दी गई श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ विधानसभा में दिवंगत पूर्व विधायकों को दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर 12 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व सदस्य स्व.संतोष कुमार अग्रवाल, छत्तीसगढ़ विधानसभा के सदस्य स्व.श्री भीमा मंडावी और अविभाजित मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व सदस्य स्व.ठाकुर बलराम सिंह के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सदस्यों ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता स्व. श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल और नक्सल हिंसा में शहीद जवानों को भी श्रद्धांजलि दी। दिवंगतों के सम्मान में सदन ने दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 15 जुलाई को पूर्वान्ह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने तीनों दिवंगतों का जीवन परिचय दिया।  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने स्व.श्री संतोष अग्रवाल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे समाजसेवी और धार्मिक क्षेत्र में सक्रिय थे। जनपद अध्यक्ष और विधायक के पद को उन्होंने अपने कार्यो एवं उपलब्धियों से सुशोभित किया। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय श्री भीमा मंडावी केवल आदिवासी समाज में नहीं बल्कि सभी समाजों और वर्गो के बीच काफी लोकप्रिय थे। मिलनसार व्यक्तित्व के धनी श्री मंडावी अपने क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहते थे। उनकी खेलों में भी गहरी रूचि थी और वे स्वयं कबड्डी के अच्छे खिलाड़ी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय ठाकुर बलराम सिंह सहज, सरल और मिलनसार जनप्रतिनिधि थे। अपनी बात को वे बिना लाग लपेट के कहते थे।

इसी तरह नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी तथा अन्य सदस्यों ने भी इसी तरह स्व. श्री संतोष कुमार अग्रवाल, स्व. श्री भीमा मंडावी तथा स्व. श्री ठाकुर बलराम सिंह के साथ-साथ श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी।