Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / डीजीपी ने की एमएमसी जोन के नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा

डीजीपी ने की एमएमसी जोन के नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा

रायपुर 01 फरवरी।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज यहां एमएमसी जोन (महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़) के नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा की,और अभियान को तेज करने के निर्देश दिए।

एमएमसी जोन में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, कवर्धा, मध्यप्रदेश के बालाघाट, मंडला, डिंडौरी, महाराष्ट्र के भंडारा, गोंदिया, नागपुर और गढ़चिरौली जिलों की सीमाओं में नक्सली विरोधी अभियान की समीक्षा की गई।

श्री अवस्थी ने राजनांदगांव और कवर्धा के पुलिस अधिकारियों से  महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से लगे इलाकों में नक्सली मूवमेंट की जानकारी ली। उन्होंने आईजी और राजनांदगांव, कवर्धा पुलिस अधीक्षक को आगामी 5 माह की नक्सल विरोधी रणनीति बनाने के निर्देश दिये। उन्होने राजनांदगांव में आईटीबीपी और जिला फोर्स की मदद से, कवर्धा में छत्तीसगढ एसटीएफ, सशस्त्र बल और जिला बल के माध्यम से तेज ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए।उन्होने कहा कि आज की बैठक के एक सप्ताह बाद वे स्वयं राजनांदगांव और कवर्धा में बैठक लेकर निर्देशों के परिपालन में ऑपरेशन की रणनीति की समीक्षा करेंगे। श्री अवस्थी ने नक्सलियों के विरुद्ध  तेज ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिये।

बैठक में आईजी श्री विवेकानंद, ज्वाइंट डायरेक्टर आईबी श्री जयदीप सिंह, कवर्धा, राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक और एसआईबी के अधिकारी उपस्थित रहे।