Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / कई राज्यों ने मोदी से लॉकडाउन और दो सप्ताह बढ़ाने का किया अनुरोध

कई राज्यों ने मोदी से लॉकडाउन और दो सप्ताह बढ़ाने का किया अनुरोध

नई दिल्ली 11 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से कई राज्‍यों ने प्रधानमंत्री से लॉकडाउन और दो सप्‍ताह बढ़ाने का अनुरोध किया है।

श्री मोदी से कोविड-19 से निपटने की रणनीति पर विचार-विमर्श करने के लिए आज राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान यह अनुरोध किया। बैठक में मुख्‍यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्‍यों की स्थिति के बारे में अवगत कराया और महामारी को काबू करने के उपाय, स्‍वास्‍थ्‍य के बुनियादी ढांचे में सुधार प्रवासी मजदूरों की मदद और आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति बनाये रखने के कदमों की जानकारी दी।

श्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ हमारा संघर्ष तभी मजबूत रहेगा जब देश का प्रत्‍येक नागरिक अपनी जिम्‍मेदारी निभायेगा और सरकार तथा प्रशासन के निर्देशों का पालन करेगा।श्री मोदी ने पूर्णबंदी तथा परस्‍पर सुरक्षित दूरी पर जोर देते हुए कहा कि लोगों का जीवन बचाने के लिए यह आवश्‍यक है। उन्‍होंने कहा कि सरकार का मंत्र जान है तो जहान है के स्‍थान पर जान भी और जहान भी होगा।

उऩ्होने कहा कि केन्‍द्र राज्‍यों के संयुक्‍त प्रयासों से कोविड-19 का प्रकोप घटाने में मदद मिली है, लेकिन अब स्थिति तेजी से बदल रही है और सतर्कता जरूरी है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि अगले तीन-चार सप्‍ताह वायरस के प्रभाव को जानने के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। श्री मोदी ने कहा कि भारत में आवश्‍यक दवाई की पर्याप्‍त आपूर्ति है और अग्रिम पंक्ति में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए जरूरी उपकरणों की उपलब्‍धता सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्‍होंने कालाबाजारी और जमाखोरी करने वाले लोगों को सख्‍त चेतावनी दी। डॉक्‍टरों और चिकित्‍सकर्मियों पर हमले और पूर्वोत्‍तर तथा कश्‍मीर के छात्रों के साथ बुरे बर्ताव की कड़ी आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों से सख्‍ती से निपटा जाना चाहिए।