Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / अंतर्राज्यीय व्यावसायिक बसों पर रहेंगा प्रतिबंधित,पूर्ण लाकडाउऩ भी निरस्त

अंतर्राज्यीय व्यावसायिक बसों पर रहेंगा प्रतिबंधित,पूर्ण लाकडाउऩ भी निरस्त

रायपुर 28 मई।छत्तीसगढ़ सरकार ने अंतर्राज्यीय व्यावसायिक बसों पर प्रतिबंध जारी रखने एवं मई माह के अंतिम शनिवार-रविवार को होने वाले पूर्ण लाकडाउन को निरस्त कर दिया गया है।

राज्य में सभी दुकानें और संस्थान जो केन्द्रीय गृह मंत्रालय अथवा राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित नहीं हैं वे सप्ताह के छह दिन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुली रहेंगे।लेकिन वर्तमान में जारी समय सीमा और सप्ताहिक अवकाश का पालन करना होगा। बाजार पूर्व में निर्धारित दिनों और व्यवस्था के अनुसार वर्तमान में तय समय के अनुसार खोले जाएंगे।

उन्होने बताया कि बहुत घने बाजारों में भीड़ को कम करने के लिए स्थानीय स्तर पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। सड़क किनारे सामान बेचने वालों के लिए स्थानीय निकायों द्वारा स्थान और समय का निर्धारण कर फिजिकल डिस्टेंस का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। इन व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय व्यापारी संघों के साथ चर्चा के निर्देश दिए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि अंतर्राज्यीय व्यावसायिक बसों और अंतर्राज्यीय व्यावसायिक टैक्सियों का परिचालन आगामी आदेश तक प्रतिबंधित रहेगा। अंतर्राज्यीय आवागमन ई-पास के जरिए हो सकेगा। ई-पास एप को विभिन्न श्रेणियों के लिए स्वचालित रूप से ई-पास जारी करने के लिए अपडेट किया गया है। ट्रेन, टैक्सी, आटो एवं बस से यात्रियों को चिन्हित मार्ग से उनके गतव्य तक जाने की अनुमति दी जाएगी। इन वाहनों में यात्रियों की संख्या बैठक क्षमता से अधिक नही हो और यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखना होगा।