Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / राजनाथ ने की अरुणाचल में सेला सुरंग के अंतिम चरण के कार्य की शुरूआत

राजनाथ ने की अरुणाचल में सेला सुरंग के अंतिम चरण के कार्य की शुरूआत

नई दिल्ली 14 अक्टूबर।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश में सेला सुरंग के अंतिम चरण के कार्य की शुरूआत की। सुरंग में विस्फोट के साथ ही अंतिम चरण का कार्य शुरू हो गया है।

श्री सिंह ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से कार्य की शुरूआत करते हुए देश की सुरक्षा और सामाजिक-आर्थिक विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए सीमा सड़क संगठन की सराहना की। उन्होंने कहा कि संगठन अपने आदर्श वाक्‍य -श्रमण  सर्वम साध्‍यम यानी कड़ी मेहनत से सब कुछ प्राप्त किया जा सकता है, के प्रति वचनबद्ध है।

उन्होने कहा कि..बार्डर एरिया के कठिन और संकटग्रस्‍त इलाकों में जहां आम तौर पर लोग जाने से भी कतराते हैं वहां पर बीआरओ के जवानों ने सर्दी, गर्मी, बरसात, बर्फबारी को झेलते हुए मिलिट्री और सिविल पर्पस से रोड और ब्रिजिस का निर्माण करते हैं।पिछले कुछ सालों में तो बीआरओ ने ऐसी उपलब्धियां हासिल की हैं जो पूरी दुनिया के लिए स्‍टडी का मायने अध्‍ययन का एक विषय बन गई है..।

रक्षामंत्री ने कहा कि सुरंग परिवहन सुविधा में बड़ा बदलाव लाकर नागरिकों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का कार्य करेगी।उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा भी मजबूत होगी।