Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कालीचरण महराज भेजे गए दो दिन की पुलिस रिमांड में

कालीचरण महराज भेजे गए दो दिन की पुलिस रिमांड में

रायपुर 30 दिसम्बर।मध्यप्रदेश के खजुराहों से रायपुर पुलिस द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी करने पर गिऱफ्तार कालीचरण महराज को रायपुर की अदालत ने दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

रायपुर पुलिस ने कालीचरण महराज को आज भोर में खजुराहों में गिरफ्तार करने के बाद सड़क मार्ग से लेकर रायपुर जिला अदालत पहुंची और भारी सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच उन्हे प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट चेतन ठाकुर की अदालत में पेश किया गया।इस दौरान अदालत परिसर में भारी संख्या में भाजपा से जुड़े कई हिन्दू संगठनों के लोग मौजूद थे जोकि नारेबाजी कर रहे थे।पुलिस को इन्हे नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

अदालत ने अभियोजन पक्ष एवं बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद पुलिस के पूछताछ के लिए रिमांड पर दिए जाने के अनुरोध को स्वीकारते हुए दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया।दरअसल गत 26 दिसम्बर को रायपुर के रावणभाटा में धर्म संसद में दिए विवादित व्याख्यान पर थाना टिकरापारा में कालीचरण के विरुध्द धारा 294, 505(2) भादवि का अपराध दर्ज किया गया था। विवेचना के दौरान साक्ष्यो के आधार पर धारा 153 A (1)(A), 153 B (1)(A), 295 A ,505(1)(B) , 124A भादवि का भी आज समावेश किया गया है।