Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / राज्यपाल ने वरिष्ठ पत्रकार स्व.गोविंद लाल वोरा की प्रतिमा का किया अनावरण

राज्यपाल ने वरिष्ठ पत्रकार स्व.गोविंद लाल वोरा की प्रतिमा का किया अनावरण

रायपुर 13 मार्च।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज प्रगति शिक्षा केन्द्र में दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता स्व. गोविंद लाल वोरा की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया तथा पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल सुश्री उइके ने  प्रगति एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता जगत के पुरोधा स्व.वोरा को निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता के लिए हमेशा याद किया जाएगा। साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी उन्होंने अमूल्य योगदान दिया है।उन्होने कहा कि  देश के विकास और लोककल्याण में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है।

उन्होने युवा पत्रकारों को संदेश देते हुए कहा कि सिद्धांतो से समझौता किये बिना भी पत्रकारिता की जा सकती है। जन-जन की आवाज बनें और सदा पीड़ित-शोषित लोगों के अधिकारों के लिए कार्य करें।मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल,दुर्ग विधायक अरुण वोरा, महापौर दुर्ग धीरज वाकलीवाल, , पूर्व राज्यसभा सांसद गोपाल व्यास, वरिष्ठ लेखक एवं पत्रकार रमेश नैयर, गिरीश वोरा प्रगति एजुकेशन समूह के सदस्य, विद्यार्थी एवं पालक गण उपस्थित थे।