Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / पुरखों के समृद्ध छत्तीसगढ़ के सपने को पूरा करने का प्रयास-भूपेश

पुरखों के समृद्ध छत्तीसगढ़ के सपने को पूरा करने का प्रयास-भूपेश

दुर्ग 23 अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पुरखों के समृद्ध छत्तीसगढ़ के   सपने को पूरा करने वह पूरा प्रयास कर रहे हैं।

श्री बघेल महुदा में अपने जन्मदिन पर आयोजित सम्मेलन में यह विचार व्यक्त करते हुए कहा कि  खेती किसानी और समाज के हर वर्ग के लोगों की बेहतरी के लिए लायी गई योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन से छत्तीसगढ़ में समृद्धि दिखती है। हर जन्मदिन में पाटन के लोगों से और छत्तीसगढ़ प्रदेश के लोगों से बहुत प्यार मिलता है।आपके स्नेह से हमें ऊर्जा मिलती है और हम प्रदेश की बेहतरी के लिए योजनाएं बनाते हैं, जिसका लाभ प्रदेश की समृद्धि के रूप में दिख रहा है।”

उन्होंने कहा कि हमारे पुरखों ने ऐसे छत्तीसगढ़ का सपना देखा था , जिसमें हमारी छत्तीसगढ़ी संस्कृति के खानपान, संगीत,लोक जीवन को पहचान मिले। हमने इसके लिए निरंतर कार्य किया है और हमें इस बात का गर्व है कि छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा हम निरंतर कर रहे हैं।छत्तीसगढ़ में हमने खेती किसानी को मजबूत किया। गांवों को मजबूत किया। इससे पूरे प्रदेश की अर्थव्यवस्था विकसित हुई। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को आर्थिक संबल प्रदान किया है। यह योजना कृषि हित के लिए बड़ी योजना साबित हुई है। खेती किसानी को बढ़ावा देने वाली इससे अच्छी योजना देश में कोई नहीं। इससे किसानों का खेतों में रूझान लौटा है। उनके श्रम को उचित प्रतिफल मिल रहा है। इससे गांवों से शहरों में पलायन रूका है। खेती किसानी में कमाई फिर लौट गई है।

श्री बघेल ने कहा कि हम किसानों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और खेती किसानी के लिए हमेशा बेहतर कार्य करते रहेंगे। हमारे प्रदेश की अर्थव्यवस्था कृषि प्रधान है और खेती किसानी को मजबूत किये जाने से ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था समृद्ध होगी।श्री बघेल ने इस अवसर पर महुदा में 25 लाख रुपए के विकास कार्यों की घोषणा भी की।