Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का निधन

वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का निधन

रायपुर 02 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार एवं कई प्रमुख अखबारों के सम्पादक रह चुके रमेश नैयर का आज निधन हो गया।वह लगभग 82 वर्ष के थे।

श्री नैयर पिछले काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे,उपचार के दौरान शाम को उनका निधन हो गया।स्वं श्री नैयर राज्य के वयोवृद्ध एवं प्रतिष्ठित पत्रकारों में एक थे।उनके निधन के साथ ही छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता के एक युग का समापन हो गया।

श्री नैयर का हिन्दी के साथ ही अंगेजी भाषा पर भी समान अधिकार था।उन्होने हिन्दी के साथ ही अंग्रेजी अखबारों में काम किया।श्री नैयर युगधर्म,नवभारत,दैनिक भास्कर,देशबंधु,समवेत शिखर जैसे अखबारों के साथ ही चंडीगढ़ के अंग्रेजी अखबार द ट्रब्यून और नई दिल्ली से प्रकाशित चौथी दुनिया में सम्पादक रहे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री नैयर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के गौरव व देश के प्रतिष्ठित पत्रकार नैयर का निधन पत्रकारिता के क्षेत्र में अपूर्णीय क्षति हैं।मुझे उनसे लगातार मार्गदर्शन मिलता रहा।विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने श्री नैयर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होने अपनी कलम से प्रदेशहित को सदैव प्राथमिकता दी,वह सर्वहारा वर्ग के उत्थान के लिए किए कार्यों के लिए सदैव याद किए जायेंगे।उनके निधन से पत्रकारिता से साथ ही प्रदेश को अपूर्णीय क्षति हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वरिष्ठ पत्रकार एवं हिन्दी ग्रंथ अकादमी के पूर्व अध्यक्ष श्री नैयर का निधन पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति हैं।उन्होने दिवंगत आत्मा के ईश्वर से अपने श्रीचरणों में स्थान देने और शोकाकुल परिवार को कठिन समय में धैर्य और संबल प्रदान करने की प्रार्थना की हैं।