Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भाजपा शराबबंदी को लेकर कर रही हैं दुष्प्रचार- अकबर

भाजपा शराबबंदी को लेकर कर रही हैं दुष्प्रचार- अकबर

(फाइल फोटो)

रायपुर 10 जुलाई।छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने भाजपा पर झूठ पर आधारित राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह कांग्रेस पर गंगा जल को हाथ में लेकर शराबबंदी का वादा करने का दुष्प्रचार कर रही है।

     श्री अकबर ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस ने गंगाजल हाथ में लेकर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था जिसे पूरा कर दिखाया। भाजपा का यह आरोप पूरी तरह झूठा है कि कांग्रेस ने गंगाजल हाथ में लेकर शराबबंदी करने का वादा किया था। कांग्रेस ने शराबबंदी की बात कही थी,लेकिन गंगाजल लेकर सिर्फ कर्जा माफी की बात की थी।

    उन्होंने कहा कि भाजपा के पास झूठ के अलावा कुछ नहीं है। भाजपा खुलेआम झूठ बोल रही हैं कि कांग्रेस ने हाथ में गंगा जल लेकर छत्तीसगढ़ में शराबबंदी लागू करने का वादा किया था। उन्होने सुबूत के तौर पर वीडियों दिखाते हुए बताया कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में हाथ में गंगाजल लेकर कहा गया था कि सरकार बनने पर दस दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।प्रेस कांफ्रेंस में उस समय प्रमुख रूप से तत्कालीन कांग्रेस नेता आर.पी.एन. सिंह उपस्थित थे,जो वर्तमान में भाजपा मे शामिल हो गए है।

     श्री अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार के गठन के बाद उसी दिन तत्काल ही किसानों के कर्ज की माफी का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। किसानों के कर्ज माफी का कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार का निर्णय भाजपा एवं उसके नेताओं को रास नहीं आया। भाजपा ने किसानों के कर्ज माफी के निर्णय का आज तक स्वागत नहीं किया है।

      उन्होने कहा कि अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री रहे डॉ.रमन सिंह बार-बार छत्तीसगढ़ में शराबबंदी लागू करने का ऐलान करते रहे।उन्होने अन्य राज्यों में अपने दौरे में भी राज्य में शराब बंदी की बात कहीं थी। लेकिन शराबबंदी करना तो दूर, विचार तक नहीं किया।उन्होने तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा शराबबंदी की घोषणा के दस्तावेज भी प्रस्तुत किये।

      श्री अकबर ने कहा कि शराबबंदी की दिशा में भूपेश बघेल सरकार पूरी तरह गंभीर है। वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है, जोकि शराबबंदी के संबंध में अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।उन्होने कहा कि भाजपा ने इस समिति के लिए नाम मांगे जाने के बावजूद आज तक अपनी ओर से नाम नहीं सुझाए हैं।