Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / शहबाज कार्यकाल पूरा होने से पहले कार्यवाहक सरकार को सौंपेगे सत्ता  

शहबाज कार्यकाल पूरा होने से पहले कार्यवाहक सरकार को सौंपेगे सत्ता  

इस्लामाबाद 17 जुलाई।पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अहम घोषणा करते हुए कहा है कि उनकी सरकार अगले महीने अपना कार्यकाल समाप्‍त होने से पहले सभी शक्तियां एक कार्यवाहक सरकार को सौंप देगी।

    श्री शरीफ ने स्‍यालकोट में कल एक समारोह में बोलते हुए कहा कि अगले महीने उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने वाली है लेकिन वे इससे पहले ही सत्‍ता से हट जाएंगे और अंतरिम सरकार कामकाज संभाल लेगी।उन्‍होंने यह भी संकेत दिया कि नवंबर में होने वाले आम चुनाव के सिलसिले में पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय असेम्बली का कार्यकाल पूरा होने से कुछ समय पहले ही भंग कर दिया जायेगा।

     पाकिस्‍तान की वर्तमान राष्‍ट्रीय असेम्‍बली का पांच वर्ष का संवैधानिक कार्यकाल 12 अगस्‍त को मध्‍यरात्रि में समाप्‍त हो जायेगा।कानून के अनुसार पाकिस्‍तान में संसद का कार्यकाल समाप्‍त होने के बाद 60 दिनों के अन्‍दर आम चुनाव कराये जाते हैं। लेकिन यदि संसद को समय से पहले भंग किया जाता है तो चुनाव 90 दिनों के भीतर होंगे। 

    इससे पहले शहबाज शरीफ ने लाहौर में एक कार्यक्रम में कहा कि अगले चुनाव में जो भी जनादेश होगा उसे उनकी पार्टी स्‍वीकार करेगी। हालांकि उन्‍होंने लोगों से उनकी सरकार और उससे पहले 4 वर्ष चली सरकार के काम की तुलना करके निर्णय करने की अपील की।