Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / चौबे ने अविश्वास पर चर्चा को दौरान भाजपा पर किए जोरदार हमले

चौबे ने अविश्वास पर चर्चा को दौरान भाजपा पर किए जोरदार हमले

रायपुर 21 मई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आज संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर जोरदार हमला किया।

   सत्ता पक्ष की ओर से चर्चा शुरू करते हुए संसदीय कार्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि बृजमोहन एवं उनकी पार्टी मणिपुर की शर्मनाक घटना पर चुप रहते है,लेकिन कुछ युवको के निर्वस्त्र प्रदर्शन को 109 बिन्दुओं पर पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सबसे अहम मान कर चर्चा शुरू करते है।श्री चौबे ने आरोप लगाया कि श्री अग्रवाल ने अविश्वास प्रस्ताव के बिन्दुओं पर चर्चा की बजाय इधर उधर की बातें ज्यादा की।

   उन्होने भूपेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसने साढ़े चार वर्ष के अपने शासनकाल में छत्तीसगढ़ियों का मान सम्मान बढ़ाया है। उन्होने कहा कि 15 वर्ष तक लगातार भाजपा की सरकार थी लेकिन उसने राज्य के लोगो के मान सम्मान को बढ़ाने में कोई रूचि नही ली।इस सरकार ने छत्तीसगढ़ियों के मान सम्मान के लिए काम किया ,तीज त्योहार एवं बोरे बासी तक को सम्मान दिलाया।

     श्री चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मामले में भाजपा नेतृत्व कन्फ्यूजड हैं। लगातार फेरबदल पिछले साढ़े चार वर्ष में चलता रहा है। कई राष्ट्रीय प्रभारी,प्रदेश अध्यक्ष,नेता प्रतिपक्ष बदलने के बाद भी पार्टी अन्तर्विरोधों से जूझ रही है। उन्होने कहा कि चला चली की बेला में औपचारिकतावश अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है,इसमें लगाए सभी आरोप झूठ का पुलिन्दा है। भाजपा पर छत्तीसगढ़ के हितों के बारे में कभी भी मोदी सरकार के सामने पक्ष नही रखने का आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि केन्द्र से राज्य को जीएसटी क्षतिपूर्ति ,रायल्टी आदि का 30-32 हजार करोड़ रूपए मिलना शेष है।

   उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रायपुर में भाजपा की एक जनसभा में धान खरीद के लिए केन्द्र सरकार के पैसा देने के कथन को असत्य करार देते हुए कहा कि सच्चाई तो यह हैं कि राज्य सरकार भारतीय रिजर्व बैंक(आरबीआई) से ऋण गारंटी लेती है और बैंकों से ब्याज पर ऋण लेकर किसानों से धान की खरीद करती है। राज्य सरकार 32 हजार करोड़ रूपए धान खरीद पर व्यय कर चुकी है। उन्होने कहा कि धान,किसान और धान खरीद पर भाजपा को बोलने का हक नही है और उसने सत्ता में रहते धान के बोनस को लेकर लगातार झूठ बोला।

  श्री चौबे ने भाजपा पर राजभवन के माध्यम से आरक्षण पर विधानसभा में पारित विधेयकों पर हस्ताक्षर से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राज्यपाल का पूरा सम्मान करते है,लेकिन यह सच हैं कि अनुसूचित जाति,जन जाति एवं अन्य पिछड़े वर्गो के आरक्षण के विधेयक पर हस्ताक्षर राजभवन से रूकवाने का काम किया गया है। उन्होने कहा कि इस पर आपकी मानसिकता को समझता हूं और इसका जवाब भी देना होगा और खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा।

   उन्होने कहा कि महंगाई को कम करने,पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमते कम करने का भाजपा का देश की जनता से किए वादे का क्या हुआ। एक मंत्री है वह तो सिलेन्डर सिर पर लेकर घूमती थी। उन्होने राजीव न्याय योजना,भूमिहीन खेतिहर मजदूर न्याय योजना,गोधन न्याय योजना सहित आम लोगो से जुड़ी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के लोगो को हमारे घोषणा पत्र की बजाय पहले अपना घोषणा पत्र पढ़ना चाहिए।अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा जारी है।