Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भ्रष्टाचार से बदनाम होने के नाते विपक्षी दलों ने गठबंधन को नया नाम दिया- शाह  

भ्रष्टाचार से बदनाम होने के नाते विपक्षी दलों ने गठबंधन को नया नाम दिया- शाह  

अररिया 16 सितम्बर।केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में घुसपैठ, अतिक्रमण और अवैध व्‍यापार जैसी समस्‍याओं का स्‍थायी समाधान केवल भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है।

   श्री शाह जिले में जोगबानी एकीकृत चैकपोस्‍ट पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबंधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि बिहार में सीमांचल क्षेत्रों की समस्‍याओं का समाधान जल्‍द ही हो जाएगा।उन्होने कहा कि मैं सभी को आश्‍वस्‍त करना चाहता हूं कि सीमांत क्षेत्र की सारी दिक्कतें अब अल्‍पजीवी है। बिहार में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के साथ ही ये सारी दिक्कतों का समाधान और अंत होने वाला है।

   श्री शाह ने कहा कि भारत- नेपाल सीमा पर स्थित जोगबानी एकीकृत सीमा चौकी से नेपाल के साथ 10 हजार 500 करोड़ रुपये का व्यापार होता है और प्रतिदिन सात हजार ट्रकों की आवाजाही होती है। यह भारत और नेपाल के बीच होने वाले कुल व्यापार का 14 प्रतिशत हिस्सा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने भारत और नेपाल के बीच 19 सीमा शुल्क स्टेशनों की पहचान की है जिनमें से 11 बिहार में हैं।

   श्री शाह ने आज ही राज्‍य के मधुबनी जिले में भाजपा की एक जनसभा में कहा कि अत्‍यधिक भ्रष्‍टाचार के कारण संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) की छवि खराब हो गई थी, इसलिए गैर भाजपा नेताओं ने नए नाम से आई.एन.डी.आई.एगठबंधन बनाया है। उन्‍होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में लोगों को इस नये नाम से बरगलाया नहीं जा सकता।