Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / मुख्य सचिव ने विधानसभा चुनावों में आवश्यक व्यवस्था के दिए निर्देश

मुख्य सचिव ने विधानसभा चुनावों में आवश्यक व्यवस्था के दिए निर्देश

रायपुर 04 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने अधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव में आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिये है।

     श्री जैन ने आज यहां आगामी विधानसभा चुनाव संबंध में अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए।बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान केन्द्रीय सशक्त पुलिस बल तैनात किये जायेगें इनके लिए सभी बुनियादी आवश्यकताओं जैसे आवास, परिवहन, राशन, पेयजल जलपूर्ति, स्वास्थ्य दवाई, इलाज, मोबाईल, टायलेट, बांस बल्ली सहित अन्य आवश्यकताओं के लिए विभिन्न विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये है।

    मुख्य सचिव ने चुनाव कार्य हेतु होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और कोटवारों की उपलब्धता के संबंध में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। बैठक में पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भी मौजूद थे।बैठक में बताया गया कि विधानसभा चुनाव हेतु सी.ए.पी.एफ की करीब 150 कम्पनियों का शीघ्र ही छत्तीसगढ़ आगमन होगा। विधानसभा चुनाव हेतु अधिकारियों ने होम गार्ड की उपलब्धता के बारे में बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों के करीब 6996 होम गार्ड बल उपलब्ध है। इनमें से करीब 3115 होम गार्ड की डयूटी विधानसभा चुनाव में लगायी जायेंगी।