Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस सत्ता में आने पर रसोई गैस सिलेन्डर पर देगी 500 रूपए की सब्सिडी

कांग्रेस सत्ता में आने पर रसोई गैस सिलेन्डर पर देगी 500 रूपए की सब्सिडी

खैरागढ़ 30 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने आज एक और अहम घोषणा करते हुए सत्ता में आने पर रसोई गैस सिलेन्डर पर 500 रूपए की सब्सिडी देने का ऐलान किया हैँ।

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज यहां चुनावी सभा में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार फिर आने पर महिलाओं को रसोई गैस सिलेन्डर पर 500 रूपए की सब्सिड़ी देने,42 लाख 200 यूनिट से कम की खपत वाले बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल पूरा माफ करने तथा महिला स्वं सहायता समूहों का ऋण भी माफ करने की घोषणा की।  

    सुश्री गांधी ने आज खैरागढ़ एवं बिलासपुर में दो अलग अलग बड़ी चुनावी सभाओं में यह घोषणा करते हुए कहा कि महतारी न्याय योजना के तहत सिलेन्डर रिफिल करने पर पांच सौ रूपए की सब्सिडी दी जायेंगी।इसके साथ ही 200 सूनिट से कम खपत करने वाले 42 लाख उपभोक्ताओं का बिजली बिल पूरी तरह से माफ करने,शेष बिजली उपभोकाताओं का दो सौ यूनिट तक बिल माफ करने,सड़क दुर्घटना में घायल होने पर छत्तीसगढ़ के निवासियों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जायेंगी।

   उन्होने कहा कि महिला स्वं सहायता समूहों का भी ऋण माफ किया जायेंगा,और परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगो मोटरयान कर के ब्याज सहित 726 करोड़ रूपए की राशि माफ किए जायेंगे। 700 नए औद्योगिक पार्क बनाए जायेंगे तथा 6000 शासकीय स्कूलों को अंग्रेजी हिन्दी मीडिएम मे अपग्रेड किया जायेंगा।उन्होने कहा कि तिवड़ा को भी एमएसपी पर खरीद की जायेंगी।