Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस ने की ओडिशा के राज्यपाल एवं केन्द्रीय एजेंसियों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत

कांग्रेस ने की ओडिशा के राज्यपाल एवं केन्द्रीय एजेंसियों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत

रायपुर 02 नवम्बर। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में ओडिशा के राज्यपाल तथा केंद्रीय एजेंसियों और अर्धसैनिक बलो के जरिए चुनाव प्रचार करने की अलग अलग शिकायत चुनाव आयोग से की है।

     कांग्रेस ने चुनाव आयोग से ओडिशा के राज्यपाल रघुवरदास की शिकायत करते हुए कहा हैं कि उनका 02 नवम्बर एवं 03 नवम्बर दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ में हैं और उनके द्वारा विशेष समाज के लोगो को उद्बोधन कर छत्तीसगढ़ में लागू आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। उनके उद्बोधन से छत्तीसगढ़ में मतदाताओ का अपने विवेकानुसार स्वतंत्र रूप से अपने-अपने क्षेत्र में प्रत्याशी को वोट किया जाना प्रभावित हो रहा है।कांग्रेस ने आयोग से राज्यपाल के उपरोक्त कार्यक्रम का संज्ञान लेकर आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

      कांग्रेस विधि विभाग ने चुनाव आयोग को दूसरी शिकायत केन्द्रीय जांच एजेन्सियों के खिलाफ सौंपी है जिसमें कहा हैं कि ऐन चुनाव के बीच केंद्रीय जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई है और छत्तीसगढ़ पहुंच रही है। उनके साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलो की टुकड़ियां भी आ रही है। उनके साथ विशेष विमान से बड़ी-बड़ी संदूकें भी पहुंची है।पार्टी ने आशंका जताई हैं कि कार्रवाई के नाम पर बस्तर सहित सुदूर क्षेत्रों में एजेंसियां जाएंगी और साथ में केंद्रीय अर्धसैनिक बलो के दस्ते भी।इन संदूकों में बड़ी मात्रा में धन-राशि ले जाई जा रही है जो चुनाव को प्रभावित करने के लिए बांटी जाएंगी।

     पार्टी ने चुनाव आयोग से कहा हैं कि पूरे प्रदेश में स्थानिक जांच केंद्रों से गुजरने वाले हर वाहन की जांच की जाए चाहे वह केंद्रीय जांच एजेंसियों की हो या फिर अर्ध सैनिक बलो की इनके संदूकों को खोलकर बारीकी से जांच की जाए और उसके बाद ही कहीं आने जाने की अनुमति दी जाए।