Friday , September 20 2024
Home / राजनीति / मोदी सरकार के मुफ्त राशन योजना की अवधि बढ़ाने के फैसले पर कांग्रेस का हमला

मोदी सरकार के मुफ्त राशन योजना की अवधि बढ़ाने के फैसले पर कांग्रेस का हमला

अगले पांच वर्षों के लिए मुफ्त राशन योजना की घोषणा पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी। सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा, यह फैसला उच्च स्तर के आर्थिक संकट और बढ़ती असमानताओं को इंगित करती है।

मुफ्त राशन योजना कांग्रेस को रास नहीं आ रही है। कांग्रेस ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि मुफ्त राशन योजना को अगले पांच वर्षों के लिए बढ़ाने का फैसला देश में लगातार उच्च स्तर के आर्थिक संकट और बढ़ती असमानताओं को इंगित करती है। मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किया। जिसमें पीएम मोदी द्वारा मुद्दे पर अपना रुख बदलने का भी आरोप लगाया।

पोस्ट करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पोस्ट लिखा, ज्यादातर भारतीयों की आय आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों के अनुरूप नहीं है। अब ये नई घोषणा लगातार उच्च स्तर के आर्थिक संकट और बढ़ती असमानताओं का संकेत है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि पीएम गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) को अगले पांच वर्षों तक बढ़ाया जाएगा।

जयराम रमेश ने कहा, पीएम मोदी ने पहले किया था विरोध
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने सितंबर 2013 में संसद द्वारा पारित राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) का लगातार विरोध किया था। जयराम रमेश ने कहा, पीएमजीकेवाई और कुछ नहीं बल्कि एनएफएसए है, जो पहले से ही 80 करोड़ भारतीयों को कवर करता है। उन्होंने आरोप लगाया, बेशक यह उनके द्वारा किए गए यू-टर्न का एकमात्र उदाहरण नहीं है। मनरेगा पर भी, जो महामारी के दौरान जीवन रक्षक साबित हुआ, उन्हें अपना पद बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बता दें शनिवार को दुर्ग में एक रैली में मोदी ने कहा था कि सरकार 80 करोड़ गरीब लोगों को कवर करते हुए मुफ्त राशन योजना को पांच साल तक बढ़ाएगी।