Thursday , September 19 2024
Home / खास ख़बर / चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार तेज

चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार तेज

नई दिल्ली 08 नवम्बर।मध्यप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार तेज़ हो गया है।प्रमुख राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता लगातार चुनावी  रैलियों को सम्बोधित कर रहे है।

  मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सरकार जल्द ही सौर ऊर्जा योजना लाने जा रही है।इससे लोगों का बिजली बिल शून्य हो जाएगा और लोग बिजली बेचकर पैसे भी कमाएंगे। गुना में एक जनसभा में उन्‍होंने उज्ज्वला योजना से महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिलने का जिक्र करते हुए कहा कि गैस सिलेंडर के दाम भी 500 रुपये कम किये गये हैं।

   श्री मोदी ने कांग्रेस को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि पार्टी के पास न तो कोई विजन है और न ही भविष्य की कोई योजना है। उन्होंने लोगों से अपील की कि दिवाली पर स्थानीय उत्पाद ही खरीदें और सेल्फी लेकर नमो ऐप पर अपलोड करें। असम, उत्‍तर प्रदेश, गुजरात और मध्‍यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों सहित अन्य कई वरिष्ठ नेताओं ने भी प्रचार में हिस्सा लिया।

    कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने सांवेर और खातेगांव में जनसभाएं की। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी कंपनियों को अपने उद्योगपति दोस्तों को सौंप दिया है। इसके कारण सरकारी नौकरियां खत्म हो रही हैं।कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भोपाल में कहा कि भाजपा सरकार सामाजिक कल्याण के नाम पर बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन प्रदेश के वृद्धों और दिव्यांगजनों के लिए चल रही सामाजिक न्याय योजनाओं का पैसा कई महीनों से रोक लिया है।    
     बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रीवा में कहा की जब बैलेट पेपर से चुनाव होता था तो हमारी सीट ज्यादा आती थी लेकिन अब ईवीएम में गड़बड़ी होने लगी है। 

     मतदान की तारीख नजदीक आते ही मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दमोह, गुना और मुरैना में तीन जनसभाओं के जरिए भाजपा की डबल इंजन सरकार के तमाम कल्याणकारी कार्यों की जानकारी दी।

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मालवा क्षेत्र में दो सार्वजनिक सभाओं और इंदौर में एक रोड शो के माध्यम से मतदाताओं से कांग्रेस को मौका देने की अपील की। बसपा प्रमुख मायावती ने विंध्य क्षेत्र में प्रचार की कमान संभाली तो समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुंदेलखण्ड में प्रचार किया। आम आदमी पार्टी ने भी आज गुना जिले में अपनी ताकत दिखाई।