Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा में चलेगा डबल इंजन का फार्मूला

विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा में चलेगा डबल इंजन का फार्मूला

विधानसभा चुनाव में जीत का झंडा गाड़ने के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव-2024 में भी डबल इंजन फार्मूले पर जोर देगी। कार्यकर्ताओं व आम लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से बने नमो एप से जोड़ा जाएगा। राज्य सरकार की मोदी की गारंटी के काम और केंद्र सरकार की नौ वर्ष की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का काम होगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने नेताओं को डबल इंजन के फार्मूले पर काम करने की सीख दी है। भाजपा के नेता हर मंच से डबल इंजन के महत्व को भी समझा रहे हैं और कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे हैं। नेता कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 तक जब तक डबल इंजन की सरकार यानी केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार रही है, तब तक प्रदेश का विकास हुआ है।

जहां नहीं जीती भाजपा वहां बनेगी रणनीति

ऐसे में आगे भी डबल इंजन की सरकार के लिए लोकसभा की सभी 11 सीटें जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया जा रहा है।लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बैठक हुई। जिन विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी को विजय प्राप्त नहीं हुई, उन स्थानों पर लोकसभा चुनाव में पार्टी को बढ़त दिलाने की कार्ययोजना बनी है। इसके अलावा जिन जगहों पर भाजपा को हार मिली है, वहां अधिक फोकस करने की रणनीति है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 में प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 54 सीटों पर भाजपा के विधायक हैं। 35 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के विधायक हैं। भाजपा की बैठक में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, महामंत्री संगठन पवन साय और पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया।

राम के लिए मनाएंगे दीपोत्सव

पार्टी ने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही है। सैकड़ों वर्षों के सतत संघर्ष के बाद राष्ट्रीय स्वाभिमान व गौरव के इस क्षण के हम साक्षी बनने जा रहे हैं। यह हमारा सौभाग्य है और इसलिए यह महोत्सव हम सब दीपोत्सव के रूप में मनाएं।

जनता के बीच जाएंगे

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर एक बार फिर जनता के बीच जाएंगे। मोदी की गारंटी: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार की ‘मोदी की गारंटी’ पर किए जा रहे कामों पर व्यापक चर्चा करेंगे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा

पार्टी के सभी पदाधिकारी, नेता और जनप्रतिनिधि विकसित भारत संकल्प यात्रा में सारे कार्यकर्ताओं को साथ लेकर उसे सफल बनाने में जुटेंगे।