Sunday , September 29 2024
Home / MainSlide / बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री के पद से भी दिया इस्तीफा

बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री के पद से भी दिया इस्तीफा

रायपुर 19 जून।सांसद निर्वाचित होने के बाद दो दिन पहले विधायकी से इस्तीफा दे चुके छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से भी आज इस्तीफा दे दिया।

      श्री अग्रवाल ने राज्य मंत्रिपरिषद की आज हुई बैठक में ही अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंप दिया।श्री अग्रवाल ने दो दिन पूर्व विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन मंत्री पद से इस्तीफा यह कहते हुए देने से मना कर दिया था कि वह बगैर विधानसभा का सदस्य रहे बिना भी छह माह तक मंत्री रह सकते है।

     राज्य में सर्वाधिक मतों से लोकसभा चुनाव जीतने वाले श्री अग्रवाल लगातार आठ बार से विधायक है।अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए वह पहली बार चुने गए थे। वह मध्यप्रदेश में भी मंत्री रहे।केन्द्र में इस बार उन्हे मंत्री बनाए जाने की उनके समर्थक उम्मीद कर रहे थे लेकिन उन्हे मौका नही मिला।

    श्री अग्रवाल भाजपा के जमीनी आधार वाले नेता माने जाते रहे है।राज्यभर में उनके समर्थकों की भारी तादाद है।उन्हे केन्द्र में मंत्री नही बनाए जाने से उनके समर्थकों में काफी मायूसी है।माना जा रहा हैं कि उन्हे संसद में भेजकर राज्य की राजनीति में उनका आधार समाप्त करने की कोशिश की गई है।