Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में एक से तीन नवम्बर तक मनाया जायेगा राज्योत्सव

छत्तीसगढ़ में एक से तीन नवम्बर तक मनाया जायेगा राज्योत्सव

रायपुर 12अक्टूबर।छत्तीसगढ़ में एक से तीन नवम्बर तक राज्योत्सव मनाया जायेगा।इस बार जिलों में राज्योत्सव के आयोजन नही होंगे।

मुख्य सचिव अजय सिंह की अध्यक्षता में आज यहां राज्योत्सव 2018 के आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित हुई।इस वर्ष राज्योत्सव का आयोजन राज्य स्तर पर किया जाएगा। एक से तीन नवम्बर तक राज्योत्सव का आयोजन अटल नगर (नया रायपुर) स्थित पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी औद्योगिक एवं व्यापार परिसर में किया जाएगा।

मुख्य सचिव श्री सिंह ने कहा कि इस वर्ष विधानसभा आम चुनाव 18 को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के जिलों में राज्योत्सव का आयोजन नहीं होगा। राज्योत्सव में मुख्य रूप से खादी एवं ग्रामोद्योग, हस्तशिल्प, माटीकला, रेशम, कृषि उत्पादों के प्रदर्शन और बिक्री सहित व्यापार मेला, फूड जोन, फन फेयर, बुक फेयर जैसे मनोरंजन के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

राज्योत्सव में विशेष रूप से दिव्यांग बच्चों, स्कूली बच्चों और खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय के विद्यार्थी और लोक कलाकारों द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे। राज्योत्सव 2018 के प्रदर्शनी स्थल पर दूसरे राज्यों के हस्तशिल्पियों के सामग्रियों के प्रदर्शन सहित उनकी बिक्री भी की जाएगी। राज्योत्सव 2018 के आयोजन के लिए प्रतीक के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य के प्रतीक चिन्ह का उपयोग किया जाएगा।